Breaking News

गुरुकुल के विद्यार्थियों ने निकाली विशाल रैली, किया काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र घोषित करने की मांग

  • प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को मांग – पत्र लिखने के बाद संस्था ने किया अभियान तेज
  • सामूहिक हनुमान चालीसा से गुंजा कश्मीरीगंज का राममंदिर परिसर
  • श्री राम पदयात्रा के जरिये अयोध्या और मथुरा की तरह “काशी को भी मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र” घोषित करने की मांग
  • गुंजा नारा “मथुरा अयोध्या तो काशी क्यों नहीं?
  • बलशाली हनुमान के आराध्य प्रभू श्री राम के दरबार में आगमन और ब्रह्म सेना ने लगायी अर्जी

वाराणसी। भोले की नगरी काशी के अंतरगृही क्षेत्र में मांस और मदिरा पर प्रतिबंध लगाने की मांग अब तेज हो रही है। इसको लेकर शनिवार को अनोखे कार्यक्रम का आयोजन हुआ। आगमन सामाजिक संस्था और ब्रह्म सेना के पहल पर कश्मीरीगंज स्थित राम जानकी मंदिर में देव मूर्तियों के विधिपूर्वक पूजन अर्चन के बाद सैकड़ों बटुकों ने पं राम भरत शास्त्री के अगुवाई में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। 13 बार के सामूहिक पाठ के बाद बटुकों ने जनजागरण यात्रा की शुरुआत की जिसके जरिए लोगो को भी इस अभियान से जोड़ने और सरकार तक़ अपनी आवाज पहुंचाने का प्रयास किया।

पदयात्रा की शुरुआत प्रख्यात विद्वान प्रो. चंद्रमौली उपाध्याय, काशी विद्वत परिषद के प्रो. राम नारायण द्विवेदी,बीएचयू के ज्योतिष विभाग के प्रो. विनय पांडेय और प्रोफेसर सुभाष पांडेय ने नारियल तोड़कर की। जिसके बाद हर हर महादेव के उदघोष के साथ सैकड़ो बटुकों की दो टोली हाथों में नारा युक्त तख्ती और सनातनी झंडा लेकर काशी को मांस मदिरा से मुक्त करने की आवाज को बुलंद की। “काशी वासी करें पुकार। मांस-मदिरा मुक्त हो काशी दरबार।।” और “दिव्य काशी, पवित्र काशी। मांस-मदिरा मुक्त हो काशी।।” के नारे से लोगों को जागरूक किया।

इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े इसके लिए पम्पलेट भी बांटे गये । 11 किलोमीटर चलने वाली यह श्री राम यात्रा राम मंदिर से शुरू होकर कबीर नगर,दुर्गाकुंड, गुरुधाम होते हुए वापस राम मंदिर पहुंची जबकि दूसरा दल राममंदिर से गुरुधाम सोनारपुरा भेलुपूर चेतमणि होते हुए राममंदिर पर समाप्त हुई।

पवित्र काशी अभियान के संयोजक एवं आगमन सामाजिक संस्था के संस्थापक सचिव डॉ सन्तोष ओझा ने बताया कि हमारी मांग है योगी सरकार धर्म नगरी काशी के अंतर्गरही क्षेत्र में मांस और मदिरा के बिक्री पर रोक लगाए और सप्तपुरी में श्रेष्ठ मोक्ष नगरी काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र घोषित करें। बताते चले कि पवित्र काशी अभियान के सफलता के लिए आगमन सामाजिक संस्था और ब्रह्म सेना जनसमर्थन हेतू 50 हजार लोगों से शपथ – पत्र भरवा रही है। जिसकी शुरुआत पवित्र मास सावन से किया गया है और अब तक़ दो हजार पत्र प्राप्त हो चुके है।

इस आयोजन में वी पी सिंह, राहुल गुप्ता, लव तिवारी, अभिषेक जायसवाल,दिलीप पाण्डेय, अजय तिवारी,रामबली मौर्या,अजय दूबे, अर्जुन मौर्य, श्रवण मौर्य,नवरत्न कुमार और अमित केशरी शामिल रहे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...