Breaking News

केजरीवाल की कैबिनेट में पुराने चेहरों के साथ कुछ नए चेहरों को मिलेगी जगह, ये है बड़ी वजह…

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी संख्या बल से चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। चुनाव नतीजे आने के बाद केजरीवाल को सर्वसम्मति से आप विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसी के साथ केजरीवाल के कैबिनेट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।

केजरीवाल की पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 सीटों में से 67 पर जीत का परचम लहराया है। केजरीवाल की कैबिनेट में पुराने चेहरों के साथ कुछ नए चेहरों को भी जगह दिए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। पुराने चेहरों में केजरीवाल के खास मनीष सिसोदिया, सोमनाथ भारती और राखी बिड़लान का कैबिनेट में शामिल होना तय माना जा रहा है।

मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया को दिल्ली के पूर्व सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल का सबसे करीबी माना जाता है। सिसोदिया विधानसभा चुनाव में पटपड़गंज सीट से चुनाव मैदान में थे। मनीष सिसोदिया पार्टी के रणनीतिकारों में से एक है। सिसोदिया राजनीति में आने से पहले पत्रकार के तौर पर जाने जाते थे। पिछली सरकार में मनीष सिसोदिया रेवेन्यू, शिक्षा और शहरी विकास मंत्रालय जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इस बार भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Loading...

पिछली सरकार में मनीष सिसोदिया के बाद सोमनाथ भारती सबसे बड़े कद के मंत्री थे। उन्हें कानून मंत्रालय जैसे अहम विभाग सौंपे गए थे। इस बार भी केजरीवाल की कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियों से नवाजा जा सकता है। भारती ने आईआईटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और पेशे से वकील है। सोमनाथ भारती इस चुनाव में मालवीय नगर सीट से जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं।

राखी बिड़लान

दिल्ली सरकार में मंत्री रही राखी बिड़लान आप के संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की करीबी मानी जाती है। दिल्ली की नई सरकार में बिड़लान की भी मंत्री बनने की उम्मीद है। राखी पिछली सरकार में भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर काम कर चुकीं हैं। पिछली बार उनके पास समाज कल्याण जैसे मंत्रालय थे। राखी को केजरीवाल ने पिछले आम चुनाव में भी टिकट दिया था लेकिन उन्हें बीजेपी के उदितराज के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

इनके अलावा भी कई ऐसे चेहरे है जो दिल्ली सरकार में शामिल हो सकते हैं। इनमें सौरभ भारद्वाज, बीजेपी की सीएम कैंडिडेट किरण बेदी को हराने वाले एस के बग्गा और गिरीश सोनी का नाम भी चर्चा में हैं।

Loading...

About News Room lko

Check Also

दिल्ली में फिर दरिंदगीः खून से लथपत बच्ची घिसटते हुए पड़ोसी के दरवाजे तक पहुंची

पश्चिम विहार वेस्ट के पीरागढ़ी इलाके में एक 13 साल की मासूम के साथ हैवानियत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *