Breaking News

नगर पंचायत और ग्राम सभा की सड़कों पर जलमग्न, जनता परेशान

गोरखपुर। चौरीचौरा क्षेत्र के नगर पंचायत मुण्डेरा बाज़ार और ग्राम सभा भोपा बाजार मे इन दिनों हो रही भारी वर्षात से मुन्डेरा बाजार सहित तमाम जगहों पर भारी जलभराव हो गया है। जिससे आने जाने वाले लोगों के सामने बहुत बड़ी समस्या हो गया है।

जलनिकास की समुचित व्यवस्था ना होने का ही देन है कि आज शहीद स्मारक पर ध्वजारोहण को जाने के लिए अधिकारियों को भारी बरसात में जल के बीच पैदल शहीद स्मारक तक जाना पड़ा, नगर पंचायत और ग्राम सभा की तमाम सड़कों पर जल जमाव के कारण नारकीय स्थित पैदा हाे ग़या है। जल जमाव वाली सड़कों से होकर गुजरने में लोगों को सोचना पड रहा है। नगर तथा ग्राम सभा के लोगों ने इस समस्या से निजात पाने के लिए जिम्मेदार लोगो से लगाई गुहार।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत मुण्डेरा बाज़ार के वार्ड संख्या 3 निवासी रामआसरे कनौजिया ने बताया कि सड़क पर बरसात का पानी जमा हुआ है। जलजमाव के चलते लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिस रास्ते हम लोगो का आना जाना लगा रहता है।

उस रास्ते पर काफी ज्यादा पानी लग जाने से आने-जाने में दिक्कत हो रही है। वही मलगं बाबा का मजार भी बारिश के पानी के चलते चारों तरफ से डूब गया है। ग्राम सभा और नगर पंचायत दोनों में पड़ने वाले गंगा प्रसाद स्मारक इंटर कालेज तथा महादेव प्रसाद इंटर कॉलेज रोड को जोड़ने वाली सड़क पर भी गुटने भर पानी लगा हुआ है।

स्कूल के सामने स्थित पोखरा ओवर फ्लो हो कर सड़क पर बहने के साथ ही स्कूल के अन्दर पानी घुस गया है। स्कूल आने वाले छात्र, छात्राओं को भी गुटने भर पानी से होकर गुजरने की मजबूरी हो गई है।

इसी तरह से ग्राम सभा भोपा बाजार के शहीद स्मारक को जाने वाली सड़क पर भी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस रास्ते पर करीब एक से डेढ़ फीट बारिश के पानी लगने के कारण आवागमन करने वाले मुहल्ले के लोगों को घोर कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

इसी तरह से नेहरु बालिका इंटर कालेज के सामने की सड़क पर भी खूब बरसात का पानी लगा हुआ है। इस रास्ते पर भी आवागमन करना लोगों के लिए कठिन लग रहा है। नगर की जनता का कहना है कि इस बरसात ने नगर पंचायत और ग्राम सभा के विकास की पोल खोल कर रख दिया है। जगह- जगह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

आवागमन प्रभावित तो हो ही रहा है साथ ही पानी सड़ने की वजह से दुर्गंध भी उठ रही है। मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। लोगों को भय सता रहा है कि कहीं मच्छरों के काटने से इंसेफेलाइटिस या अन्य कोई रोग न उत्पन्न हो जाय। नगर और ग्राम सभा की जनता ने इस जल जमाव से निजात पाने के लिए जिम्मेदार लोगों से गुहार लगाई है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

राजकीय बाल गृह (शिशु) दत्तक इकाई का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजकीय बाल गृह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *