Breaking News

सुएज इंडिया की फोर्स फॉर गुड पहल ने वर्ल्ड बायसाइकिल डे पर युवाओं को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक किया 

लखनऊ। सुएज इंडिया ने युवाओं को पर्यावरण संरक्षण के लिए सतत प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से वर्ल्ड बायसाइकिल डे (World Bicycle Day) पर “फोर्स फॉर गुड” नामक पहल शुरू की है। इस पहल के तहत शनिवार को साइकिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सीवर सफाई मित्रमिलान फाउंडेशन की गर्ल्स आइकन्स शामिल हुए। यह कार्यक्रम जनेश्वर मिश्र पार्क पर आयोजित हुआ।

वर्ल्ड बायसाइकिल डे World Bicycle Day

इस कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता के लिए सतत व टिकाऊ जीवन शैली को बढ़ावा देने का संदेश दिया गया। इस पहल के माध्यम से मिलान फाउंडेशन की गर्ल्स आइकन्स खुले नालों में घरेलू कचरा या प्लास्टिक न फेंकने के महत्व के बारे में भी लोगों को जागरूक कर रही हैं। सुएज इंडिया फ़ोर्स फ़ॉर गुड पहल के तहत इस माह का विषय एनवायरनमेंटल वेल बीइंग है।

वर्ल्ड बायसाइकिल डे World Bicycle Day

इस अवसर पर सुएज इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजेश मठपाल ने कहा, “नागरिकों में सामाजिक व्यवहार परिवर्तन के प्रति जागरूक करने के लिए यह सुएज इंडिया की एक पहल है इसका उद्देश्य है कि सभी को स्थायी प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और उन्हें खुली नालियों और सीवर मैनहोल में कचरा फेंकने से रोका जा सके।”

वर्ल्ड बायसाइकिल डे World Bicycle Day

यह पहल सुएज इंडिया की पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता का हिस्सा है। कंपनी का पर्यावरण की रक्षा के लिए काम करने का एक लंबा इतिहास रहा है और यह पहल उस प्रतिबद्धता की एक कड़ी है। विश्व साइकिल दिवस पर सुएज़ इंडिया से कम्युनिकेशन मैनेजर अक्षत सक्सेना, सुमित सिंह मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

‘दक्षिण भारत में मजबूत प्रदर्शन का दावा उसके प्रचार तंत्र का नतीजा’, BJP पर थरूर का तंज

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना ...