Breaking News

सुमाया उद्योग ने उत्तर प्रदेश के कौशांबी और चित्रकूट में नौ ‘सुविधाएँ’ शुरू

हमें समय पर नौ सुविधा स्टोर का पहला सेट लॉन्च करने की खुशी है। उत्तर प्रदेश हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और राज्य में मौजूदा घटनाक्रम हमारे विकास को गति देगा।-उशिक गाला, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, सुमाया इंडस्ट्रीज

मुंबई: सुमाया इंडस्ट्रीज लिमिटेड (NSE Code: SUULD) एक उभरता हुआ विविध समूह है। कंपनी ने अपनी 100% पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी सुमाया रिटेल लिमिटेड के माध्यम से भारत में ग्रामीण रिटेल का एक नया हाइब्रिड मॉडल विकसित किया है। पायलट चरण में, कंपनी ने उत्तर प्रदेश के कौशांबी और चित्रकूट में सुविधाम नाम से नौ आधुनिक किराना स्टोर खोले हैं।

यह सुविधा रिटेल चेन कंपनी-स्वामित्व वाली कंपनी संचालित (COCO) और कंपनी-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी संचालित (COFO) की अवधारणा पर आधारित है। रिटेल आउटलेट खाद्य और घरेलू सामानों सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह हर स्थानीय ग्रामीण के लिए स्टोर बन गया है क्योंकि कंपनी रियायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण सामान उपलब्ध कराती है। ये सभी स्टोर तकनीक-सक्षम हैं और खरीदारी के अनुभव को ऑर्डर करने से लेकर बिल प्रोसेसिंग तक की सुविधा प्रदान करते हैं। इससे उनका दैनिक जीवन आसान हो जाता है।

सुमाया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, उशिक गाला ने कहा- हमें समय पर नौ सुविधा स्टोर का पहला सेट लॉन्च करने की खुशी है। उत्तर प्रदेश हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और राज्य में मौजूदा घटनाक्रम हमारे विकास को गति देगा। 

उन्होंने कहा-सुविधाम को कस्टम-केंद्रित दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर बनाया गया है, और हमारा लक्ष्य सुविधाम को एक तैयार मंच बनाना है ताकि ब्रांड स्थानीय व्यवसायों के लिए अपने पदचिह्न का विस्तार कर सकें।

उशिक गाला के अनुसार, कंपनी का ग्रामीण रिटेल का यह नया हाइब्रिड मॉडल भारत के ग्रामीणों की जीवन शैली बदल कर रख देगा। उशिक कहते हैं कि- बी-टाउन के ग्राहकों को सस्ती कीमतों पर विभिन्न ब्रांडों तक पहुंच से काफी फायदा होगा। हम ग्रामीण भारत की विशाल क्षमता में विश्वास करते हैं और यह सुविधा ग्रामीण भारतीयों को सही समय पर, सही कीमत पर और सही विकल्प देकर उनकी जीवन शैली को बदल देगी। हम खरीदारी के सभी सामान्य विकल्पों को देखते हुए उन्हें शहरी जीवन का लाभ देकर उनके जीवन का विस्तार करने में उत्प्रेरक की भूमिका निभाएंगे।

सुविधाजनक खुदरा कारोबार से छोटे शहरों के मूल्य खुदरा खंड में सुमाया खुदरा कारोबार को मजबूती मिलेगी। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात राज्यों में ऑनलाइन और ऑफलाइन मॉडल में स्टोर लॉन्च करके, कंपनी फ्रेंचाइजी और ग्रामीण खुदरा विक्रेताओं को अपना व्यवसाय बढ़ाने के अवसर प्रदान करेगी।

कंपनी की भारत में ग्रामीण खुदरा क्षेत्र को बिजली समर्थन के रूप में आगे बढ़ने की व्यापक योजना है और सुमाया अपनी मजबूत दृष्टि से इसे हासिल करेगी। समूह की कृषि आपूर्ति श्रृंखला में पहले से ही मजबूत पकड़ है जो सुमाया रिटेल को अन्य खिलाड़ियों पर एक मजबूत बढ़त देगी। यह नया उद्यम भारतीय खुदरा क्षेत्र में सुमाया के मजबूत उत्पादों के लिए कई शहरों में एक मजबूत भौगोलिक स्थिति का निर्माण करेगा।

About reporter

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...