Breaking News

लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला के विद्यार्थियों के लिए आयोजित होगा समर इंटर्नशिप

गोरखपुर। लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडिला सरदार नगर में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा ने बच्चों को शिक्षासे जुड़ी हुई महत्वपूर्ण जानकारियां दी एवं समर इंटर्नशिप के बारे में विस्तार से बताया।

लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला के विद्यार्थियों के लिए आयोजित होगा समर इंटर्नशिप

20 मई से सभी विद्यार्थियों की गर्मी की छुट्टी हो रही है इसलिए सभी विद्यार्थी गर्मी की छुट्टियों का सकारात्मक उपयोग करके बहुत कुछ नया सीख सकते हैं इसके लिए ईडीसी इंडिया के साथ मिलकर सचिन सभी बच्चों के लिए 7 दिन का नि:शुल्क समर इंटर्नशिप आयोजित कर रहे हैं।

इस समर इंटर्नशिप में सभी विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल नॉलेज दी जाएगी जिसमें मुख्य रुप से जीमेल है वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विद्यालयों को आदेश दिया है कि हर विद्यार्थी का जीमेल होना आवश्यक है, जिससे उनका बायोमैट्रिक अटेंडेंस हो सके और उन्हें छात्रवृत्ति मिल सके। सचिन गौरी वर्मा यह समर इंटर्नशिप गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव, अमेरिका में रहने वाली एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा गीता तिवारी एवं कल्पना सिंह तथा पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह के सहयोग एवं मार्गदर्शन में कर रहे है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. दिनेश मणि त्रिपाठी ने सचिन के सामाजिक कार्यों में बच्चों को जागरूक करने के बाद के व्यक्तित्व विकास के सहयोग एवं आशीर्वाद प्रदान किया। समर इंटर्नशिप में विद्यार्थियों के सहयोगी के रुप में अनुज प्रजापति, शुभम निषाद, दिव्या भारती,खुशी एवं सोनम है। यह इंटर्नशिप 1 जून से 7 जून तक आयोजित होगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

बच्चे के जन्म की खुशी पर बांटे लड्डू खाने से 15 बच्चे बीमार, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ के मेहंदीगंज इलाके में बच्चे की खुशी के अवसर पर बांटे गए लड्डू खाने ...