Breaking News

अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सीएमएस में हुआ ‘‘सुंदरकांड पाठ’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने अयोध्या के नवनिर्मित दिव्य-भव्य मंदिर धाम में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आज ‘सुंदरकांड पाठ’ का आयोजन किया।

सीएमएस प्रधान कार्यालय में एक आध्यात्मिक एवं पवित्र वातावरण में आयोजित प्रभु के गुणगान में सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन के साथ ही शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों ने भक्ति भावना के साथ सुंदरकांड की चौपाइयां को सस्वर वाचन किया।

👉शिव के नाम वाला मेरा भाई, उनके खिलाफ नहीं बोलूंगा; शिवपाल यादव के बयान पर डॉ. तोगड़िया ने कही ये बात

इस अवसर पर सीएमएस कार्यकर्ताओं के भक्ति भाव ने आध्यात्मिक उल्लास का अभूतपूर्व वातावरण सृजित किया। सुंदरकांड का शुभारम्भ सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी द्वारा प्रभु श्री राम के गुणगान से हुआ।

अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सीएमएस में हुआ ‘‘सुंदरकांड पाठ’

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि 22 जनवरी को दिन पूरे देश के लिए गौरवभरा दिन होगा जब अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न होगी।

यह दिव्य मंदिर पूरे देश के लिए एकता, आध्यात्मिकता एवं सांस्कृतिक धरोहर साबित होगा। डा गांधी ने मंदिर निर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अटूट संकल्प हेतु हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने मंदिर निर्माण में योगदान देने वाले सभी भक्तजनों के प्रति भी हार्दिक आभार व्यक्त किया।

👉भारत को 2042 तक पड़ेगी 2,500 नए विमानों की जरूरत, बोइंग बोली- चौगुना करना होगा बेड़े का आकार

इस अवसर पर सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा की बधाई देते हुए कहा कि यह मंदिर निर्माण लोक कल्याण की भावना से प्रेरित है। उन्होंने सभी से अपील की कि 22 जनवरी को आयोध्या धाम समारोह में हर्षोल्लास के साथ शामिल हों। ‘सुंदरकांड पाठ’ का समापन प्रभु श्री राम एवं श्री हनुमान जी की आरती व प्रसाद वितरण से हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...