Breaking News

पर्यवेक्षक को स्ट्रांग रूम की खिड़कियां मिली टूटी, लगाई फटकार

डलमऊ/रायबरेली। पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने जबरदस्त लापरवाही बरती है अधिकारियों की लापरवाही उस समय उजागर हो गई जब चुनाव पर्यवेक्षक निरीक्षण करने पहुंचे। डलमऊ तहसील क्षेत्र के पखरौली गांव में स्थित गयादीन मौर्य स्मृति महाविद्यालय को इस वर्ष पंचायत चुनाव का मतगणना स्थल बनाया गया है।

गुरुवार को पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में मतगणना स्थल से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई इस दौरान मतगणना स्थल का जायजा लेने के लिए चुनाव पर्यवेक्षक राजेश कुमार त्यागी पहुंचे। चुनाव पर्यवेक्षक सर्वप्रथम मतगणना स्थल के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम में खिड़कियां टूटी हुई थी वहां पर अस्थाई रूप से प्लाई लगाई गई थी इतना ही नहीं कई जगह दरवाजे टूटे हुए थे तथा बंद होने की स्थिति में ना होने की वजह से पर्यवेक्षक ने वहां पर मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और तत्काल स्ट्रांग रूम की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

पर्यवेक्षक ने कहा कि अगर स्ट्रांग रूम की व्यवस्था ठीक नहीं होती तो जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही होना तय है। इतना ही नहीं मतगणना स्थल पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने निरीक्षण कर स्ट्रांग रूम पर कैमरे आदि की व्यवस्था की जांच पड़ताल की। डीएम ने स्ट्रांग रूम के टूटे दरवाजे एवं खिड़की को तत्काल सीमेंट की ईंटों से बंद कराने के निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों ने रिटर्निंग ऑफिसर को तत्काल पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिए। डीएम ने साफ शब्दों में कहा किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी डीएम की फटकार के बाद वहां पर मौजूद पोलिंग पार्टियों में हड़कंप मच गया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया में 152 ने जीती कोरोना जंग, दो की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में शनि को दो और संक्रमितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *