Breaking News

UP उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के तत्वाधान में नौगढ़ में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

चन्दौली। जनपद के नौगढ़ के तिवारी पर में उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल का हुआ शपथ ग्रहण समारोह तथा सभी नवनियुक्त पदाधिकारियो को मुख्य अतिथि विजय कपूर (मंडल अध्यक्ष) के द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया तत्पश्चात सभी पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि सहित सभी मंचासीन पदाधिकारीयो का माल्यार्पण कर एवं अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया।

मुख्य अतिथि विजय कपूर ने सभा को संबोधित करते हुऐ कहा कि व्यापारियों का यह संगठन व्यापारी हितो की रक्षा करने का कार्य करता है,और उनकी मांगों को शासन और प्रशासन के माध्यम से पूर्ण कराने का कार्य करता है।आगे उन्होंने ने कहा कि बाजारों में पड़ने वाले सर्वे,छापो का सभी व्यापारी मिलकर विरोध करने के साथ ऐसे अधिकारियों को बाजारों में घुसने न दे। ऑनलाइन बिजनेस को केंद्र सरकार को तत्काल रोक लगानी चाहिये,आने वाले समय मे ऑनलाइन बिजनेस पर अंकुश नही लगा तो देश के चार करोड़ व्यापारी और उनके यहाँ दुकानों पर कार्य करने वाले चार करोड़ लोग यानी आठ करोड़ लोगों का परिवार प्रभावित हो जायेगा। जिसे देश का व्यापारी और व्यापार मंडल कत्तई बर्दाश्त नही करेगा। केंद्र की सरकार से हमारी माँग है कि, व्यापारी हित के साथ देश हित मे ऑनलाइन बिजनेस को रोका जाय, साथ ही इन विदेशी कम्पनियों पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष लक्ष्मीकांत ने कहा कि कौम पार्टी कोई भी हो, पहले हम व्यापारी है व्यापार मंडल किसी भी दल से बड़ा संगठन होता हैं ,और अपने व्यापारियों के हितों की रक्षा करने में तत्तपर रहता हैं,साथ ही यह भी कहा कि जिले के व्यापारियों की सुरक्षा के लिए करदाता व्यापारी को सरकार प्राथमिकता के आधार पर शस्त्र लाइसेंस देने चाहिए।
वही प्रदेश मंत्री चंद्रेस्वर जायसवाल ने सम्बोधन में कहा कि व्यापारी अपने जीवन काल में न्यूनतम 40 वर्ष तक विभिन्न प्रकार का व्यापार करके सरकार को कई गुणा टैक्स देता रहा है, जिसका प्रयोग सरकार विभिन्न विकास कार्यों में करती है। लिहाजा व्यापारियों के इस सराहनीय योगदान को लेकर उन्हें 60 साल की आयु पूर्ण किए जाने के बाद पेंशन का प्रावधान होना चाहिए।

जिलामंत्री देव जायसवाल ने कहा कि व्यापारियों ने कोरोना काल में सरकार, प्रशासन सहित आम लोगों का सहयोग किया है, जिसके चलते इस वर्ग को कोरोना वारियर्स का दर्जा प्रदान किया जाए। जिले के सभी उद्यमी एवं व्यापारियों को एक मंच पर एक साथ मिलकर व्यापारी हितो की रक्षा के लिये संघर्ष करना होगा। वर्तमान समय मे बढ़ते ऑनलाइन बिजनेस के कारण व्यापारियों का व्यापार खतरे में पड़ने वाला है, अब संगठित होकर मुकाबला करना होगा।


संबोधन करते हुए कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएग एवं व्यापारी सड़को पर उतरकर आन्दोलन करने के लिऐ तैयार है।व्यापारि हितो की रक्षा के लिए ही संगठन बना है।जिसके माध्यम से व्यापारियों की बड़ी से बड़ी लड़ाईया लड़ी जाती है।

इस अवसर पर राजकुमार पाल, अभिमन्यु प्रजापति, गुलाबचंद्र केशरी, लालसाहब यादव, अशोक पटेल, रणजीत केशरी, गणेश केशरी, सुरेश कुमार ,गुलफान खान, हनुमान सेठ, शमशेर सिंह, संजीव जायसवाल, फाजिल एवं अन्य सम्मानित व्यापारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...