Breaking News

तनुज विरवानी: जाने इनसाइड एज अभिनेता के आहार और कसरत की 5 प्रमुख बातें

तनुज विरवानी (Tanuj Virwani) ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी प्राथमिकताओं को सही से जानते हैं। वह हर चीज में अपना सब कुछ झोंक देते हैं जो सीधे तौर पर उनके काम से संबंधित होती है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि आज के समय में एक कलाकार के रूप में उन्हें जबरदस्त सफलता मिल रही है। जबकि हम सभी उनके अभिनय कौशल और उनमें मौजूद क्षमता के बारे में जानते हैं, बहुतों को शायद यह एहसास नहीं है कि व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह नियमित रूप से अपने फिटनेस के प्रति कितने समर्पित हैं।

अभिनेता ऋतुराज सिंह के दुखद निधन पर स्नेहा वाघ दुखी 

तनुज ने बार-बार अपने प्रशंसकों को अपनी फिटनेस दिनचर्या की झलक दी है और यह लोगों को काफी पसंद भी आई है। इसलिए आज, हम यहां आपके साथ कुछ तनुज विरवानी की फिटनेस से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें साझा कर रहे हैं, जिन पर आप सभी को ध्यान देना चाहिए और उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। तो ये रही वो बातें..

तनुज विरवानी: जाने इनसाइड एज अभिनेता के आहार और कसरत की 5 प्रमुख बातें

1) निरंतरता और अनुशासन ही कुंजी है: एक कलाकार के रूप में तनुज की सबसे बड़ी शक्तियों में से एक यह है कि वह अनुशासित हैं और किसी भी तरह की लापरवाही के बिना बार-बार प्रयास करने और उसमें नियमित रहने में विश्वास करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने शेड्यूल में कितने व्यस्त हैं, आप अपनी फिटनेस को हल्के में नहीं ले सकते और जिम में कुछ पसीना बहाना पड़ता है।

2) हृदय संबंधी व्यायामों के साथ शक्ति-प्रशिक्षण का मिश्रण: तनुज के शरीर में चर्बी लगभग न के बराबर होने के कारण उनका शरीर वास्तव में सुडौल और सुगठित है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि वह शक्ति-प्रशिक्षण और हृदय संबंधी व्यायामों का अच्छा मिश्रण रखते हैं। इन सबके अलावा, वह बाहरी व्यायाम की गतिविधियों में भी शामिल रहते हैं और क्रिकेट के प्रति उनका प्यार सभी जानते हैं। वह बहुत अधिक क्रिकेट खेलते है जिसमें काफी दौड़-भाग भी शामिल होती है और यह निश्चित रूप से उसके फिटनेस स्तर पर भी आश्चर्यजनक प्रभाव डालता है। ये सभी कारक उनके शरीर को वांछित संतुलन और संरचना प्रदान करते हैं।

3) संतुलित मात्रा में खान-पान: तनुज एक बार में बहुत अधिक खाने में विश्वास नहीं करते हैं। इसके बजाय, वह लगातार अंतराल के बीच संतुलित और आवश्यक अनुपात में खाने का आदर्श तरीका पसंद करते हैं और इसके अलावा, वह अपने कैलोरी सेवन की निगरानी करने और यह समझने के लिए की उनका शरीर कुछ खाद्य तत्वों पर कैसे प्रतिक्रिया कर रहा उसके लिए वह रुक-रुक कर उपवास भी करते हैं। दिन के अंत में, आपके पास सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक हो सकते हैं लेकिन आत्म-निगरानी से बेहतर कुछ नहीं है।

तनुज विरवानी: जाने इनसाइड एज अभिनेता के आहार और कसरत की 5 प्रमुख बातें

4) हाइड्रेशन: तनुज दिन भर में खूब पानी पीते हैं और यही उनके हाइड्रेशन का पूरा ख्याल रखता है। यह न केवल उन्हे पूरे दिन स्वस्थ और ऊर्जावान रखता है बल्कि उनकी पाचन क्रिया को भी बेहतर बनाता है।

5) फाइबर युक्त फल: तनुज अपने आहार को मुख्य रूप से प्रोटीन, फाइबर और बहुत सीमित लेकिन अच्छे कार्ब्स के साथ संतुलित करते हैं। इसलिए, उनके आहार सेवन में स्वाभाविक रूप से बहुत सारे फल, सब्जियां और साबुत अनाज शामिल होते हैं।

ट्रेंडिंग: मैसूर फैशन वीक की मधुरिमा तुली की तस्वीरें वायरल

संक्षेप में कहें तो, तनुज विरवानी ऐसे व्यक्ति हैं जो बुनियादी बातों का पूरी तरह से ध्यान रखते हैं और आज के भागदौड़ के समय में, जहां स्वस्थ और तरोताजा रहना वास्तव में बड़ी सफलता की कुंजी है, वहाँ इसकी आवश्यकता है। आशा और कामना है कि तनुज अपनी फिटनेस और जीवन और काम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण से सभी को प्रेरित करते रहेंगे। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...