Breaking News

‘टी20 चैंपियन भारत जीत का जश्न मालदीव में मनाए’, बिगड़े रिश्तों को सुधारने में जुटा द्वीपीय राष्ट्र

हाल ही में टी20 विश्व विजेता बनी भारतीय क्रिकेट टीम को मालदीव के पर्यटन विभाग ने देश में अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 29 जून को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर बारबाडोस में टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती है।

‘विश्व विजेता टीम की मेजबानी करने के लिए उत्सुक’
एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि, मालदीव विपणन और जनसंपर्क निगम (एमएमपीआरसी/विजिट मालदीव) ने मालदीव पर्यटन उद्योग संघ (एमएटीआई) के साथ मिलकर भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को विशेष और खुला निमंत्रण दिया है। इस मामले में एमएमपीआरसी के सीईओ और प्रबंध निदेशक इब्राहिम शिउरी और एमएटीआई के महासचिव अहमद नजीर ने कहा कि वे भारत की विश्व विजेता टीम की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं।

‘विश्व विजेता का स्वागत करना सम्मान की बात’
इब्राहिम शिउरी और अहमद नजीर ने अपने संयुक्त बयान में कहा, कि हमें आपकी मेजबानी करने और दौरे को और यादगार बनाने में काफी गर्व महसूस होगा। उन्होंने कहा कि यह निमंत्रण मालदीव और भारत के बीच मजबूत और लंबे समय से चले आ रहे सांस्कृतिक और खेल संबंधों को भी दर्शाता है। शिउरी ने आगे कहा, मालदीव के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करना और उनकी जीत की खुशी में शामिल होना बहुत सम्मान की बात होगी। उन्होंने कहा, हम भारतीय क्रिकेट टीम की मेजबानी करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ताकि उन्हें अपनी जीत के जश्न की यादें बनाने के लिए एक आदर्श माहौल मिल सके।

देश में विश्व चैंपियन का हुआ था भव्य स्वागत
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 में विश्व विजेता बनने के बाद दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर क्रिकेट प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया, इस कड़ी में मुंबई के मरीन ड्राइव पर लाखों समर्थकों की मौजूदगी में विजय परेड भी निकाली गई है। फिलहाल भारत की टी-20 विश्व विजेता टीम ब्रेक पर है। जिसका अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दौरा 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला है। जिसमें तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।

About News Desk (P)

Check Also

एशियाई पैरालंपिक समिति का बड़ा फैसला, दीपा मलिक को दक्षिण एशिया के लिए नियुक्त किया प्रतिनिधि

भारत की पहली महिला पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक को एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी) ने ...