Breaking News

हटाई जा रही कृषि से जुड़ी दीवारें, किसानों को होगा फायदा : PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (FICCI) की 93वीं वार्षिक आम बैठक और एनुअल मीटिंग के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि कृषि क्षेत्र और उससे जुड़े अन्य सेक्टर जैसे स्टोरेज, फ़ूड प्रोसेसिंग, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर, कोल्ड चैन अदि के बीच हमने दीवारें देखी हैं, अब यह सभी दीवारें हटाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा इन सुधारों के बाद किसानों को नए बाजार, नए विकल्प और टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा। देश का कोल्ड स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिक होगा। इन सबसे कृषि क्षेत्र में ज्यादा निवेश होगा। जिसका सबसे ज्यादा फायदा देश के किसान को होने वाला है।

पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था को क्षेत्रों के बीच बाधाओं या अड़चनों की जरूरत नहीं है, बल्कि उसे एक पुल की जरूरत है ताकि एक क्षेत्र दूसरे का समर्थन कर सके। पिछले कुछ सालों में हमने इस तरह की बाधाओं को दूर करने की दिशा में सुधार किए हैं। पिछले 6 वर्षों में भारत ने ऐसी सरकार देखी है जो सिर्फ 130 करोड़ देशवासियों को आगे ले जाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान इतने उत्तर चढ़ाव से देश और दुनिया गुजरी है कि कुछ वर्षों बाद जब हम कोरोना काल को याद करेंगे तो शायद इसपर यकीन ही नहीं होगा। लेकिन अच्छी बात ये रही कि जितनी तेजी से हालात बिगड़े, उतनी ही तेजी के साथ सुधर भी रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

जीवन में अमृत है पानी : जल है तो कल है

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Saturday, May 28, 2022 मनुष्य का ...