Breaking News

चीन की घुसपैठ पर ताइवान की राष्ट्रपति का आया बड़ा बयान, किसी भी वक्त छिड़ सकता है युद्ध

ताइवान की सेना ने पहली बार चीनी ड्रोन पर गोली चलाई है. जिसे ताइवान की तरफ से वॉर्निंग शॉट्स बता रहा है.अमेरिका भी चीन के खिलाफ ताइवान की लगातार सैन्य मदद कर रहा है.ताइवान की राष्ट्रपति का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब चीन की ओर से लगातार हवाई घुसपैठ की हिमाकत हो रही है और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ताइवान के एकीकरण की वकालत की है.

चीन लगातार ताइवान की सुरक्षा जानकारी की निगरानी करने के लिए अपने ड्रोन भेजता रहा है. चीन ने किनमैन आईलैंड पर ड्रोन भेज कर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहा था.

चीन की लगातार घुसपैठ पर ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने कहा कि हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे संघर्ष और भड़के. उन्होंने कहा कि इस वक्त हमें शांत रहने और सुरक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है.

साई इंग वेन ने कहा कि हम अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएंगे चीन की हरकतों पर ताइवान ने सैन्य कार्रवाई की हैचीन की लगातार घुसपैठ पर ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने कहा कि हम संघर्ष भड़काने का मौका नहीं देंगे.

ताइवान और चीन 1949 में गृह युद्ध के बीच उस समय अलग हो गए थे जब माओ जेदोंग के नेतृत्व में देश के मुख्य हिस्से पर साम्यवादियों (कम्युनिस्ट) की सत्ता में आने के बाद सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट पार्टी के लोग भागकर इस द्वीप पर चले गए थे.  चीन ने इसे वैधता प्रदान करने से इनकार कर दिया. ताइवान में 10 अक्टूबर को राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है.

About News Room lko

Check Also

पपुआ न्यू गिनी के गांव में भूस्खलन, कम से कम 100 की मौत की खबर

पपुआ न्यू गिनी के एक सुदूर गांव में भूस्खलन से कम से कम 100 लोगों ...