Breaking News

सर्दियों के मौसम में रूखे, बेजान बालो की कुछ इस तरह घर पर करे केयर…

सर्दियों के मौसम को बालो की केयर के लिए बेस्ट बोला जाता है वैसेठंड के मौसम में बाल गिरते हैं व स्कैल्प से संबंधित परेशानियां भी प्रारम्भ हो जाती हैं।

फिर परेशान हो कर तरहतरह के तरीका करने लगती हैं। मगर ठीक जानकारी न होने की वजह से कुछ लाभ होता नजर नहीं आता। आप को कुछ ऐसे उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपना कर आप इस सर्दी के मौसम में अपने बालों को हील कर सकती हैं। मतलब, आप हेयर फौल, स्प्लिट एंड्स, ड्राइनैस व डैंड्रफ की चिंता किए बगैर सर्दी का मजा ले सकती हैं तो आइये जानते इन केयर के बारे में जो आप घर पर सरलता से कर सकती है. । ।

– सर्दियों में कई तरह से फल मिलते है इसलिए आप इनका हेयर मास्क बना कर बालो को पोषण दे सकती है जिसमे सबसे बेहतर है आवला, जी हाँ आवला का हेयर मास्क लगाना बालो के लिए भी फ़ायदेमं रहता है व इन्हे मजबूती प्रदान करता है

– बालो को डीप कंडीशनर कारण ाबेहड़ जरुरी होता है इस मौसम में डॉयनेस बेहद होती है ऐसे में डीप कंडीशनिंग करने के लिए ये ठीक समय होता है क्युकी इस मौसम में ज्यादा पसीना नहीं अत है जिसे बालो को नुकसान नहीं होगा, इसके लिए आप नारियल ऑयल में चावल का पानी मिलकर भी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया कर सकती है.

– घर पर ही हेयर स्पा ले , जी हाँ इस मौसम में हेयर स्पा घर पर ही ले सकती है ऐसा करने से बालो में पोषण भी मिलेगा व स्ट्रीमिंग थेरेपी में आपको गर्माहट का एहसास भी होता रहेगा.

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...