Breaking News

टीम इंडिया ने दी न्यूजीलैंड को 12 रनों से शिकस्त

टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 12 रनों से शिकस्त दी। रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर जीत दर्ज की। शार्दुल की गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे माइकल ब्रेसवेल बीट होकर एलबीडब्ल्यू हो गए। इस तरह सांसें रोक देने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत हुई। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 350 रन का टार्गेट दिया। जवाब में कीवी टीम 337 रन ही बना सकी। भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने दोहरा शतक जमाया तो वहीं मोहम्मद सिराज ने 4 और कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर को 2, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने एक एक विकेट निकाला।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान/विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, हेनरी शिपले, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

बता दें कि ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वर्ल्ड कप की तैयारी इससे और भी ज्यादा मजबूत होगी। न्यूजीलैंड की टीम खतरनाक फॉर्म में है और उसने हाल ही में पाकिस्तान को धूल चटाई है। हालांकि दोनों की बीच आंकड़ों की बात करें तो इसमें दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है और भारतीय टीम को मामूली बढ़त मिली हुई है।

भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ओवरऑल 113 बार आमने सामने हुई हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 55 मैच जीते हैं जबकि कीवी टीम ने 50 वनडे में भारत को हराया था। सात मैच बेनतीजा रहे हैं वहीं एक मुकाबाल टाई रहा है। भारत ने घर पर 26 जबकि न्यूजीलैंड ने भी अपने घरेलू सरजमीं पर 26 वनडे जीते हैं। टीम इंडिया ने इस दौरान घर के बाहर 14 वनडे अपने नाम किए हैं। न्यूट्रल वेन्यू पर भारत को 15 वनडे में जीत मिली है वहीं न्यूजीलैंड के खाते में 16 जीत दर्ज है।

 

About News Room lko

Check Also

खेलकूद प्रतियोगिता की 200 मीटर दौड़ में आरुषि रहीं अव्वल, रस्साकस्सी में रेड हाउस ने मारी बाजी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के संजोस अकादमी में वार्षिक खेलकूद एवं ...