Breaking News

आज 35 साल के हुए टीम इंडिया के ‘हिट मैन’, देखिए क्रिकेटर से जुड़े कई रिकॉर्ड और दिलचस्प सीक्रेट्स

भारतीय टीम के फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा  आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। रोहित ने अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं, जिन्हें तोड़ना लगभग नामुमकिन जैसा है।

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर जिले में हुआ था। 2013 में जैसे ही एमएस धोनी ने उन्हें सलामी बल्लेबाज बनाया, उनके करियर का ग्राफ ऐसा बढ़ा कि वह वर्तमान में टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बन गए हैं।

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन बार 209, 264 और 208 रन की पारियां खेलने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। आज रोहित शर्मा का जन्मदिन है और हम आपको उनसे जुड़े कई रिकॉर्ड और दिलचस्प किस्से के बारे में बता रहे हैं।

2007 में रोहित ने आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए पहला वनडे मैच खेला था। रोहित को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला था, इस मैच वह ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे।

रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर की सबसे यादगार पारी खेली थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास में एक पारी में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन बनाए। रोहित ने इस मैच में 264 रन बनाए थे। तब रोहित ने 173 गेंद पर 33 चौके और 9 छक्के जड़े थे।

वनडे में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले रोहित शर्मा दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी के दौरान 16 छक्के जड़े थे। मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

About News Room lko

Check Also

आईओसी – 2023 से पहले उड़ीसा में भारत का पहला ओलंपिक वैल्यूस एजुकेशन प्रोग्राम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 मुंबई। इंटरनेशनल ...