Breaking News

तकनीकी बदलावों ने डिजिटल मीडिया को ताकतवर बना दिया- वैभव तिवारी

• मीडिया का क्षेत्र परिश्रम और सृजन काः डॉ विजयेन्दु चतुर्वेदी

• पत्रकारिता विभाग में बदलते पत्रकारिता के आयाम विषय पर संगोष्ठ

अयोध्या। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग में बदलते पत्रकारिता के आयाम विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई। इस संगोष्टी के बतौर मुख्य वक्ता पत्रकारिता विभाग के पुरातन छात्र एवं दैनिक भास्कर लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार वैभव तिवारी रहे।

उन्होंने पत्रकारिता के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता वर्तमान पत्रकारिता समय के साथ बदल रही है। तकनीकी बदलावों ने डिजिटल मीडिया को काफी ताकतवर बना दिया है। खबरों की कवरेज का परिक्षेत्र भी काफी बढ़ गया है।

तकनीकी बदलावों ने डिजिटल मीडिया को ताकतवर बना दिया- वैभव तिवारी

इस स्थिति में पत्रकारों के समक्ष चुनौतियां बढ गई है। पत्रकारिता में स्वयं को निरंतर अपडेट करते रहने की आवश्यकता है। संगोष्ठी में उन्होंने बताया कि प्रिंट मीडिया में कार्य कुशल लोगों के लिए बहुत ही अवसर है। नियमित रूप से समाचार-पत्रों का पाठन एवं उसमें हो रहे भाषाई प्रयोग को समझते रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि डिजिटल प्लेटफार्म पर भी कार्य करने के अवसरों की कोई कमी नही है।

Please also watch this video

कार्यक्रम की अध्यक्षता एमसीजे समन्वयक डॉ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने की। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि मीडिया का क्षेत्र परिश्रम और सृजन का है। इसके लिए निरंतर अपडेट रहना होगा। शब्द सग्रह ही आपको लेखन में दिशा प्रदान कर सकते है।

तकनीकी बदलावों ने डिजिटल मीडिया को ताकतवर बना दिया- वैभव तिवारी

कार्यक्रम का संचालन डॉ आरएन पाण्डेय ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ अनिल कुमार विश्वा द्वारा किया गया। इस अवसर पर आशु, गीताजंलि, प्रशांत, दिवाकर, तन्या, सृष्टि, शगुन, सौरभ, अनुश्री, एकता, विवेक, आदर्श, अदिति, उत्तम ओझा, श्रेया, हरि कृष्ण, मानसी, साम्भ्वी, सोनिका सहित अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...