Breaking News

बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के टूटने की आखिर क्या हैं वजह, शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे तेजस्वी-नीतीश

बिहार में जदयू ने भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया है।किसी भी वक्त इसका औपचारिक एलान हो सकता है। नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इस बीच भाजपा का कहना है कि उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया जिससे विवाद पैदा हुआ हो।

नीतीश राजद, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। कुल मिलाकर भाजपा का सत्ता से बाहर होना तय है।नीतीश कुमार द्वारा एक बड़ा राजनीतिक कदम उठाए जाने संबंधी अटकलों के बीच यहां सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) और विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की समानांतर बैठकें हो रही हैं।

जेपी नड्डा ने कहा, ‘भाजपा एक विचारधारा से प्रेरित है। हम एक विचारधारा पर आधारित पार्टी हैं। हम एक कैडर-आधारित पार्टी हैं और ‘कार्यालयों’ की एक बड़ी भूमिका है। भाजपा कार्यालय कार्यकर्ताओं के लिए एक बिजलीघर है। एक ऐसी जगह है जहां से करोड़ों कार्यकर्ता पैदा होंगे।’

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जदयू के सांसदों और विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में उनके आधिकारिक आवास एक अणे मार्ग पर हो रही है।आज शाम चार बजे नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। राज्यपाल से मिलकर नीतीश पुरानी सरकार का इस्तीफा और नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

 

About News Room lko

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...