Breaking News

लगातार बारिश से मुंबई की जनता का हुआ बुरा हाल, आने वाले 3 दिन अभी और ज्यादा होंगे डरावने

महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है, बारिश की वजह से कोंकण इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई, ठाणे समेत मध्य महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले 3 दिनों में मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया.

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा.

अधिकारी ने बताया कि शाहूवाड़ी तहसील में जाधववाड़ी नील के पास कोल्हापुर-रत्नागिरि मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया क्योंकि पानी सड़क पर आ गया था। वहीं खोची दूधगांव में छोटी बांध के जलमग्न होने के बाद सांगली जिले की ओर जाने वाले वाहनों को मार्ग बदलना पड़ा।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने पहले कहा था कि नौ बचाव दलों को महाराष्ट्र भेजा गया है, जिनमें से दो कोल्हापुर जिले में भेजा गया है। इनमें से बाढ़ संभावित शिरोल तहसील में बचाव या एहतियाती तौर पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम करेंगे।

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...