Breaking News

यूक्रेन-रूस के बीच हुई युद्ध की शुरुआत, भारी गोलाबारी के बाद घरों में कैद हुए लाखों लोग किसी भी वक्त हो सकता है…

यूक्रेन-रूस अब जंग के मुहाने पर पहुंच गया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. पुतिन ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए कहा कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता.

  • व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई का आदेश दिया
  • यूक्रेन के बॉर्डर पर करीब डेढ़ लाख रूसी सैनिक तैनात हैं
  • यूक्रेन की राजधानी कीव समेत तीन जगह धमाके की आवाज सुनी गई
  • संकट के बीच यूक्रेन सरकार ने देश में इमरजेंसी लागू की
  • यूक्रेन से स्पेशल फ्लाइट के जरिये भारतीय स्टूडेंट्स का लौटना जारी

मॉस्को एक्सचेंज ने सभी बाजारों में कारोबार को सस्पेंड कर दिया है. रूस-यूक्रेन संकट का असर दुनियाभर के मार्केट पर देखने को मिल रहा है.यू्क्रेन में मार्शल लॉ लगाया गया है. यूक्रेनियन नेताओं ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की है और कहा है यूक्रेन लड़ेगा और जीतेगा.

रूस के यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि दुनिया रूस को जवाबदेह ठहराएगी. बाइडेन ने कहा कि इस हमले से होने वाली मौतों और विनाश के लिए केवल रूस ही जिम्मेदार है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी और सहयोगी एकजुट और निर्णायक तरीके से जवाब देंगे.

रूस के सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद, यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा. विदेश मंत्री ने कहा, “पुतिन ने अभी-अभी यूक्रेन पर आक्रमण शुरू किया है. यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों पर हमले हो रहे हैं. ये आक्रामकता का युद्ध है. दुनिया पुतिन को रोक सकती है और उसे ऐसा करना भी चाहिए. अब कार्रवाई करने का समय है.”

 

About News Room lko

Check Also

परमाणु हथियारों के भंडार को तीन गुना करने की राह पर चीन के पास 400….

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पेंटागन की एक प्रमुख रिपोर्ट से पता चला ...