Breaking News

सोने और चांदी की कीमतों में आज दर्ज़ हुई माह की सबसे बड़ी गिरावट, यहाँ चेक करें रेट

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने और चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी गई. सोना अक्टूबर वायदा 0.07 फीसदी या 30 रुपये की गिरावट दर्ज करते हुए आज 46,075 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. इस बीच, चांदी दिसंबर वायदा 0.14 प्रतिशत या 83 रुपये की गिरावट के साथ 60,743 रुपये प्रति किलोग्राम पर है.

सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट का रुख है.दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 515 रुपये कम होकर 61,821 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गया.

इसके पहले अंतिम कारोबारी स​त्र में चांदी का भाव 62,336 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह भाव 23.82 डॉलर प्र​ति औंस पर रहा.

पिछले सत्र में 1 फीसदी से अधिक की गिरावट के बाद शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर सोने की कीमतों में तेजी आई। रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉलर इंडेक्स गुरुवार को एक सप्ताह के निचले स्तर के करीब स्थिर रहा और अन्य मुद्राओं को रखने वालों के लिए सोना सस्ता कर दिया.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कमोडिटी एनालिस्ट तपन पटेल का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतें गिरने की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम गिरे है. इसके अलावा रुपये की मज़बूती भी सोने पर दबाव डाल रही है.

 

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...