Breaking News

जिसे दुल्हन समझ कर ब्याह कर लाए, वो निकली किन्नर, पति ने मांगा तलाक

शिवपुरी जनपद अंतर्गत एक गांव में किन्नर के परिजनों ने उसकी शादी पड़ोस के गांव में रहने वाले एक युवक से कर दी. लड़के के परिवारवाले युवती समझ कर उस किन्नर दुल्हन को गाजे बाजे के साथ ब्याह कर घर ले आए. लेकिन शादी के बाद खुलासा हुआ कि उनकी बहू महिला नहीं बल्कि एक किन्नर है, दूल्हे के साथ परिवारवालों के पैरों के नीचे से जमीन निकल गई. काफी समय तक पारिवारिक स्तर पर जब मामले का समाधान नहीं हुआ तो पीडि़त पति ने किन्नर पत्नी से छुटकारा पाने के लिए न्यायालय की शरण ली है.

शिवपुरी जनपद अंतर्गत एक गांव के 22 वर्षीय युवक की शादी 22 जून को पड़ोस के गांव की एक युवती के साथ हुई थी. इस शादी को लेकर दोनों परिवारों में काफी उत्साह थी, लड़के के परिवार वाले किन्नर दुल्हन को अपनी बहू समझ कर गाजे बाजे के साथ धूमधाम से ब्याह कर लाए. हंसी खुशी सारी रस्में निभाई गईं,

लेकिन इसके बाद दूल्हे ने जब इस बात का खुलासा किया कि जिससे उसकी शादी हुई है वह महिला नहीं बल्कि किन्नर है तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई. जिसके बाद दुल्हन के परिजनों को बुलाया गया, परंतु बहू के परिजन यह मानने को तैयार ही नहीं हुए कि उनकी बेटी किन्नर है. कई महीनों तक मामला पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर गुपचुप तरीके से सुलझाने का प्रयास किया गया, परंतु कोई बात नहीं बनी.

परेशान होकर पति ने पत्नि से वैवाहिक संबंध विच्छेदित करने के लिए न्यायालय की शरण ली है. पीडि़त व्यक्ति ने न्यायालय में शिकायत दर्ज कराई है कि अनावेदिका किन्नर है, इसलिए वह उसे शारीरिक सुख व संतान सुख नहीं दे सकती, उसे अनावेदिका से तलाक दिलवाई जाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...