Breaking News

तेहरान की ग्रैंड मस्जिद से सुप्रीम लीडर खामनेई का ऐतिहासिक भाषण, मुस्लिम देशों से एकजुटता की अपील

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई ने शुक्रवार को तेहरान में जुमे की नमाज के बाद मौजूद लोगों की भीड़ को संबोधित किया। तेहरान की ग्रैंड मस्जिद से दिए गए इस भाषण में खामनेई ने मुस्लिमों से एकजुटता की अपील की। तेहरान में स्थित ग्रैंड मस्जिद में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला और ईरान के जनरल अब्बास निलफोरशान की याद में दुआ का आयोजन किया गया। इसके बाद जुमे की नमाज हुई, जिसका नेतृत्व ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई ने किया। इस दौरान खामनेई के भाषण को देश के नाम संबोधन कहा जा सकता है। जिसमें खामनेई ने इस्राइल पर तीखा हमला बोला।

इस्राइल पर किए गए मिसाइल हमले को सही ठहराया
अपने संबोधन में खामनेई ने कहा कि ‘अगर सभी मुस्लिम एकजुट हो जाएं तो इससे सभी दुश्मनों की हार होगी। दुश्मनों का अहंकार मुस्लिमों के बीच बंटवारे और मतभेदों को दर्शाता है।’ खामनेई ने हाल ही में इस्राइल पर किए मिसाइल हमलों को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि ‘इस्राइल पर किया गया मिसाइल हमला सही और कानूनी तौर पर ठीक था। हर देश को अपने हितों और अपने घर की रक्षा करने का अधिकार है। फलस्तीन और लेबनान के मुस्लिमों पर हमला किया जा रहा है। ऐसे में ईरान ने मिसाइलों से जवाब दिया।’

ईरान-इस्राइल में चरम पर तनाव
ईरान के सुप्रीम लीडर का यह संबोधन ऐसे समय हो रहा है, जब पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ा हुआ है और इस्राइल और हमास के बीच शुरू हुई लड़ाई, अब इस्राइल और हिजबुल्ला के बीच शुरू हो गई है और आगे इसके पूरे क्षेत्र में फैलने का डर है। ईरान के हमले के बाद इस्राइल ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी है। साथ ही अमेरिका ने भी इस्राइल का साथ देने का एलान किया है। जो बाइडन ने अपने एक बयान में कहा है कि इस्राइल, ईरान के तेल के ठिकानों पर हमला कर सकता है। वहीं इस्राइल के लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले जारी हैं।

About News Desk (P)

Check Also

कंबोडिया में साइबर क्राइम के शिकार 67 नागरिकों को भारतीय दूतावास ने बचाया

नोम पेन्ह। कंबोडिया में फर्जी एजेंटों के माध्यम से नौकरी का झांसा देकर फंसाए गए ...