Breaking News

बजट पूरी तरह निराशावादी, खोखला और प्रदेश की जनता के साथ छलावा- बृजलाल खाबरी

• बजट पूरी तरह गांव, किसान, युवा, महिला, बेरोजगार, मध्यम वर्ग के हितों के विपरीत

• योगी सरकार का बजट मात्र कागजी बजट है, पूर्व में किये गये एक भी वादे पूरे करने की कार्ययोजना स्पष्ट नहीं- बृजलाल

लखनऊ। उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने आज विधानसभा में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा पेश किये गये बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि योगी सरकार का यह बजट पूरी तरह निराशावादी, खोखला और प्रदेश की जनता के साथ छलावा है।

प्रदेश सरकार का बजट जनता के साथ छलावा, इसमें किसानों नौजवानों और महिलाओं की अनदेखी की गई- अनिल दुबे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि बजट में किसी भी कार्ययोजना को पूरा करने और पूर्व में किये गये किसी भी वादे को पूरा करने की कोई भी कार्ययोजना स्पष्ट नहीं है।

बजट पूरी तरह खेत खलिहान, किसान, महिलाओं, युवाओं को निराश करने वाला है। विकास की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उद्योग धन्धे स्थापित करने, बिजली उपलब्ध कराने की बात नहीं है उद्योग धन्धे के लिए सबसे जरूरी बिजली है और बिजली समस्या प्रदेश में भीषण है।

पूर्व में जो बजट योगी सरकार ने पेश किया था उसका पूरा बजट नहीं खर्च पायी है इससे अन्दाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में विकास की ओर प्रदेश सरकार कितना गंभीर है।

ग्रोथ एक्सीलरेटर है बजट- डा दिनेश शर्मा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने स्पेशल कम्पोनेन्ट प्लान के जरिए बजट में व्यवस्था कर गरीब, मजदूर, पिछड़े, अतिपिछड़े, दलित वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा की निःशुल्क व्यवस्था और समुचित चिकित्सा की व्यवस्था सुनिश्चित की थी जिसे भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है जो बहुत ही दुःखद है।

क्रय केंद्रों पर बिचौलियों का कब्ज़ा, किसान को नहीं मिल पा रहा फसल का फायदा- त्रिलोक त्यागी

श्री खाबरी ने कहा कि खाद्य वस्तुएं, दूध, दही, आदि मंहगे हो गये हैं और आम आदमी की पहुंच से बाहर है, जिस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। शिक्षा, चिकित्सा की बेहतरी के लिए कोई उपाय नहीं है। गरीब, मध्यम वर्ग के लिए यह बजट सिर्फ धोखा है।

About Samar Saleel

Check Also

गीजर से बनी गैस से नव विवाहिता की मौत, 12 दिन पहले 24 फरवरी को हुयी थी मृतका की शादी

गीजर से बनी गैस से नव विवाहिता की मौत, 12 दिन पहले 24 फरवरी को हुयी थी मृतका की शादी

औरैया। जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र की चौकी व गांव कंचौसी में रविवार की सुबह ...