Breaking News

अछल्दा में प्रधान पद का उपचुनाव शांतिपूर्ण माहौल में हुआ सम्पन्न, डीएम एसपी ने मौके पर पहुंच परखी सुरक्षा व्यवस्था

• बीमारी के चलते हुई थी पूर्व प्रधान सोमवती की मौत

औरैया। विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत तिलकपुर सरमेड़ी में प्रधान की मृत्यु के बाद हुआ उपचुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। गुरुवार को प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस उपचुनाव में तीन प्रत्याशी अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जनता किसके सर पर ताज सजायेगी यह मतगणना के बाद ही पता चलेगा। डीएम एसपी ने भी मतगणना स्थल का जायजा लिया एवं जरूरी दिशा निर्देश दिए।

प्रधान पद का उपचुनाव

ग्राम पंचायत तिलकपुर सरमेड़ी में बीमारी के चलते प्रधान सोमवती की मौत हो गई थी उनकी मौत से खाली हुई ग्राम पंचायत प्रधान की कुर्सी के लिए गुरुवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

लखनऊ से कंचौसी आयी बारात बिन दुल्हन के लौटी, समझाने गए ससुर को दूल्हे ने पीटा, घंटो चली पंचायत

इस चुनाव में प्रधान पद के 3 उम्मीदवारों के बीच घमासान है, जिसमें पूर्व प्रधान सोमवती के पति राम प्रकाश दिवाकर, छोटी बिट्टी पत्नी रमन दिवाकर एवं दीप्ति दोहरे पुत्री सतीश कुमार दोहरे अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

किसके सर पर ताज सजेगा यह मतगणना के बाद ही पता चलेगा, मगर चुनाव में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और दिख दिया कि आम चुनाव हो या उप चुनाव हम अपने मत का प्रयोग अवश्य करेंगे। 786 मतदाताओं वाले बूथ पर लगभग 82% मतदान हुआ।

प्रधान पद का उपचुनाव

मतदान के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा जो किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी के लिए तैयार दिखे। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने भी मतदान केंद्र का स्थलीय जायजा लिया और वहां पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा, जिलाधिकारी ने कहा कि निर्धारित समय तक मतदान पूरी सतर्कता के साथ संपन्न कराएं।

मथुरा की टीम बनी BPL-2023 की चैम्पियन, खिताबी मुकाबले में मैनपुरी को 6 विकेट से हराया

अधिकारियों ने पुलिस बल को भी निर्देशित किया कि सतर्कता के साथ अपनी ड्यूटी निभाये किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाए और समय उपरांत मत पेटिका सील किए जाने आदि की कार्यवाही नियमानुसार पूर्ण कर निर्धारित स्थान पर जमा कराये।

प्रधान पद का उपचुनाव

उन्होंने कहा कि प्रायः देखा जाता है कि मतदान के अंतिम समय में कभी-कभी अराजक तत्वों द्वारा गड़बड़ी करने की आशंका रहती है इसलिए पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कार्य को अंजाम दें जिससे कोई गड़बड़ी न होने पाये।

इस दौरान उपजिलाधिकारी लवगीत कौर, तहसीलदार जितेश वर्मा, कोतवाल रामसहाय पटेल एवं उपनिरीक्षक मुकेश कुमार भी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...