Breaking News

मुख्य अभियंता ने बैठक में बिलिंग एजेंसी को लगाई फटकार, कर्मचारियों का फोन रिसीव न हुआ तो होगी कार्रवाई, लापरवाह कर्मियों के कसे पेंच

रायबरेली। मुख्य अभियंता ने विद्युत विभाग के दोनों मंडलों का निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा विजिलेंस के साथ बैठक कर बिजली व्यवस्था राजस्व वसूली एवं लाइन मेंटेनेंस आदि की हकीकत जानी एवं अधिकारियों को सुधार लाने के निर्देश दिए।

बृहस्पतिवार को मुख्य अभियंता एके सिंह ने गोरा बाजार स्थित विद्युत वितरण खंड एवं सिविल लाइन स्थित विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक कर विद्युत व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। जिसमें सभी अधिकारियों ने बिलिंग व्यवस्था का कार्य देख रही मैसर्स कंम्प्यूटेन्स सिनर्जी लिमिटेड की शिकायत की।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: सावित्री बाई फुले और फातिमा शेख का समाज के उत्थान में अद्वितीय योगदान

अधिकारियों ने बताया कि मीटर रीडर उपभोक्ताओं का बिल समय पर नहीं निकालते हैं। जिससे उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में समस्या आती है। जिसको लेकर कंपनी के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार लाने के निर्देश दिए। साथ ही साथ कहा की विद्युत कर्मियों के फोन यदि रिसीव नही हुए या बंद मिले तो कार्रवाई की जायेगी।

मुख्य अभियंता ने बिलिंग एजेंसी को लगाई फटकार

वही लाइनों के मेंटेनेंस का कार्ड देख रही संस्था मैसर्स यूनिवर्सल एमईपी प्रोजेक्ट एंड इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्य अभियंता ने कहा कि होली और गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति देने के लिए लाइनों का मेंटेनेंस बहुत जरूरी है। इसका काम जल्द से जल्द पूरा हो जाए जिससे उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति मिल सके।

लखनऊ से कंचौसी आयी बारात बिन दुल्हन के लौटी, समझाने गए ससुर को दूल्हे ने पीटा, घंटो चली पंचायत

वही विजलेंस टीम के प्रभारियों को सख्त निर्देश देते हुए मुख्य अभियंता ने कहा कि जिन फीडर पर लाइन लॉस ज्यादा है। वहां वहां चेकिंग अभियान चलाकर विद्युत चोरी पकड़ी जाए। वही अभियंता व अवर अभियंताओं को निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं के शिकायत का समय से निस्तारण कराया जाए।

इसके बाद गोरा बाजार स्थित विद्युत वितरण खंड द्वितीय के कार्यालय का निरीक्षण भी किया। बैठक में विद्युत वितरण खंड प्रथम के यदुनाथ राम, द्वितीय रामकुमार, विजिलेंस टीम प्रभारी अरविंद कुमार राय सहित सभी अभियंता व अवर अभियंता मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...