Breaking News

कर्नाटक में गौहत्या बिल पर घमासान, विधानसभा की कार्रवाई का बहिष्कार करेगी कांग्रेस

कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने बुधवार को राज्य विधानसभा में गौहत्या विरोधी बिल पारित कर दिया. हालांकि, कांग्रेस ने इसका जमकर विरोध किया. कांग्रेस का आरोप है कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में बिल पर बहस नहीं की गई. कांग्रेस का विरोध गुरुवार को भी जारी रहेगा. पार्टी आज विधानसभा की कार्यवाही का बॉयकॉट करेगी.

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक विरोधी कार्य के खिलाफ विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करेगी. बिना किसी चर्चा के गौहत्या विरोधी बिल को पारित कर दिया गया. सिद्धारमैया ने आगे कहा कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी में बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि विधानसभा में कोई नया बिल पेश नहीं किया जाएगा. गौहत्या विरोधी बिल बुधवार के एजेंडे में भी नहीं था. किन्तु, अचानक, बिल को पेश किया गया और बगैर किसी चर्चा के पारित कर दिया गया. यह लोकतंत्र की हत्या है.

आपको बता दें कि कर्नाटक गौहत्या रोकथाम और मवेशी संरक्षण विधेयक 2020 के नाम से पास हुए बिल में राज्य में गायों की हत्या, तस्करी, अवैध परिवहन, गायों पर अत्याचार करने पर पूर्ण बैन लगा दिया गया है. इसी के साथ गायों की हत्या करने वालों पर सख्त सजा का प्रावधान है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...