Breaking News

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम कोज़ैक का शुभारंभ

लखनऊ। केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में 19 और 20 अक्टूबर 2022 को अटल हॉल में व्यवसाय प्रबंधन विभाग और आंतरिक गुणवत्ता मूल्यांकन सेल (IQAC) द्वारा “तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से स्टॉक मार्केट निवेश” नामक 2-दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। आज के सत्र के विशेषज्ञ सीए राज पांडे (प्रमुख शिक्षक, स्टॉकपे प्राइवेट लिमिटेड) रहे।

श्री पांडे ने शेयर बाजार की मूल बातें, बाजारों के प्रकार, जापानी कैंडल स्टिक तकनीक और डॉव सिद्धांत के बारे में चर्चा की। उन्होंने मंदी और तेजी में बाजार के रुझान का वर्णन किया। उन्होंने छात्रों को यह भी सिखाया कि मंदी और तेजी के बाजारों को कैसे पढ़ा जाए और बाजार में निवेश करने का सही अवसर कैसे तलाशा जाए।

उन्होंने डॉव सिद्धांत पर चर्चा की, जहां उन्होंने वर्णित 3 प्रवृत्तियों के बारे में बताया। उन्होंने एक एप्लिकेशन का भी उल्लेख किया जहां छात्र अपने शेयर बाजार कौशल का अभ्यास करने के लिए लाइव सिमुलेशन आधारित गतिविधि हिस्सा ले सकते हैं।

धन्यवाद प्रस्ताव प्रो (डॉ) सैयद हैदर अली (संयोजक) ने दिया। डॉ. दोआ नकवी कार्यशाला की सह-संयोजक रही। कार्यक्रम में डॉ. मुशीर अहमद, साक्षी रॉय, राघवेंद्र, जूही, राहत ज़बी और व्यवसाय प्रबंधन विभाग के विभिन्न विद्यार्थियों ने भाग लिया।

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...