Breaking News

यूक्रेन में फंसे बिधूना के शिवप्रताप पर मँडरा रहा मौत का खतरा, कहा- आज रात से हो सकता है शहर पर क़ब्ज़ा

Written by- Anupama Sengar, Published By- @MrAnshulGaurav

Wednesday, 25 Febraury, 2022

औरैया। विकासखंड बिधूना के ग्राम अंजना निवासी रिटायर फौजी बृजपाल सिंह चौहान का पुत्र शिव प्रताप सिंह भी यूक्रेन में फंसा हुआ है। अपने पिता से हुई बात-चीत में शिवप्रताप ने बताया है कि स्थिति बहुत ख़राब हो गई है। हो सकता कि आज रात में मेरे शहर को कैप्चर करने की कोशिश हो।

                                                                              शिवप्रताप सिंह

 

                                                                   शिवप्रताप के पिता बृजपाल 

यूक्रेन के चौथे सबसे बड़े शहर डैन प्रो नीप्रोप्रो प्रोटस के राज्य चिकित्सा विश्वविद्यालय से एमबीबीएस चतुर्थ सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहा शिव प्रताप, बातचीत में यूक्रेन मे संकट में फंसे होने की बाबजूद, खुद के बजाय अपने परिजनों के लिए ज्यादा चिंतित नजर आया। उसका कहना है कि वह दिक्कत में है ऐसा वीडियो अगर उसके परिजन देखेंगे तो वह दहशत में आ जाएंगे।

                                                          यूक्रेन में फंसे औरैया और वाराणसी के छात्र

उसने बताया कि उसके साथ दिबियापुर के हिमांशु पोरवाल के अलावा एटा, मैनपुरी वाराणसी के छात्र भी हैं। साथ ही, औरैया के छात्र दूसरे हॉस्टल में फंसे हुए हैं। उसके पिता बृजपाल सिंह ने बताया कि बच्चे से बात करने के बाद, हमने अपने भाई बृजमोहन के माध्यम से गृह मंत्रालय की बेबसाईट पर जानकारी दी है। मंत्रालय से बच्चे को यूक्रेन से निकालने के लिए कहा गया है।गृहमंत्रालय ने बताया कि सरकार वायु सेना के चार्टर्ड प्लेन से छात्रों को वापस लाए जाने की व्यवस्था कर रही है, जल्दी ही उन्हें सुरक्षित निकालकर भारत वापस लाया जाएग।

About reporter

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...