Breaking News

मैच में विराट कोहली के साथ तालमेल बैठने के लिए सीएसी अध्यक्ष ने लिया ये फैसला

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष मदन लाल ने बताया कि हमारी समिति ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ध्यान में रखकर ही फैसले किए हैं। मदन लाल ने स्वीकार किया कि हमें ऐसे चयनकर्ता की जरूरत थी जो विराट कोहली के साथ तालमेल बैठा पाए। साथ ही उनके व्यक्तित्व पर भी हावी रहे। चयन करते समय हमारे दिमाग ये बातें चल रही थी। खासकर हमारे साथी आरपी सिंह ने इस मुश्किल मामले पर हमारा ध्यान अधिक खींचा। मदन लाल ने कहा कि हमने इस बात का खास ध्यान रखा कि हमारा कप्तान एक हाई परफॉर्मर खिलाड़ी है। इसके लिए हमे ऐसे व्यक्ति की तलाश थी, जो उनसे बेहतरीन तरीके से संवाद स्थापित कर पाए। क्योंकि टीम को तो कप्तान को ही चलाता है। इसलिए कप्तान और चयनकर्ता के बीच आपसी संवाद स्थापित करना जरूरी है। इसको देखते हुए ही हमने सुनिल जोशी और हरविंदर सिंह के नाम का सिफारिश की।

बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल की अगुआई वाली तीन सदस्यीय समिति ने नेशनल सिलेक्टर्स के पद के लिए इंटरव्यू देने आए पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा था। साथ यह भी पूछा कि क्या वह इस खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनेंगे। यह पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रुख स्पष्ट हो।

चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...