Breaking News

जिलाधिकारी ने नौनिहालों को खुराक पिलाकर की पोलियों अभियान की शुरुआत

औरैया। जनपद में पल्स पोलियो के समूल विनाश हेतु 31 जनवरी रविवार को एक बार पुनः जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का अभियान बड़े ही जोर शोर, उत्साह के साथ सम्पूर्ण जिले में चलाया गया। इस अवसर पर जिलेभर में बूथों पर जीरो से पांच वर्ष के तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास किया गया।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कोरोना काल के बीच रविवार को पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर श्रीगणेश किया। डीएम ने जिला चिकित्सालय में पल्स पोलियो का शुभारंभ बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर किया। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के बाद पल्स पोलियो अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। 1 से 3 फरवरी तक व 6 से 7 फरवरी तक घर-घर जाकर पोलियो की दवा बच्चों को खिलाई जाएगी जो बच्चे इस दौरान छूट जाएंगे उन्हें 8 फरवरी को दवा पिलाई जाएगी।

इस दौरान पोलियो अभियान के सफल क्रियान्वन हेतु अभियान से जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करने की हिदायत दी। पोलियो अभियान को इस बार जनसहभागिता के माध्यम से सफल बनाया जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के सभी बूथों पर शतप्रतिशत बच्चों को पोलियो दवा पिलाई जाए, अभियान की मॉनीटरिंग हेतु जो भी टीमें लगाई गई है, उनके द्वारा नियमित भृमण कर समीक्षा की जाए। इस दौरान सीएमओ डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, डॉ. अशोक, एसीएमओ डॉ. शिशिर पुरी व अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...