Breaking News

औरैया हादसे के लिए जिम्मेदार आठ पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया निलंबित

औरैया(यूपी)। जनपद के महरौली इलाकेे में 15 मई की देर रात हुए सड़क हादसे की जांच रिपोर्ट आने के बाद, प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसपी सुनीति ने आठ पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ज्ञातव्य हो कि शनिवार की अल सुबह औरैया जनपद के महरौली इलाके में दिल्ली से आ रही डीसीएम की राजस्थान की तरफ से आ रहे ट्रक की आमने-सामने से हुई टक्कर में 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इस दर्दनाक हादसे में घायल हुए सभी मजदूरों को उपचार के लिए सैफई में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक औरैया सुनीति द्वारा घटना की जांच अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित औरैया द्वारा कराई गई, जिसमें जांच में पाया गया कि दोनों गाड़ियां सीमावर्ती थाना अजीतमल स्थित अनंतराम टोल से होकर गुजरे थे। यहां जनपद का बॉर्डर होने के चलते पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहता है, जो गाड़ियों की आवाजाही पर निगाह रखता है।

जब उक्त दोनों ट्रक भी टोलप्लाज़ा को पार करके निकले, तब वहां ड्यूटी पर उपनिरीक्षक रामजी सिंह, मुख्य आरक्षी पुत्तू लाल, मुख्य आरक्षी शिवपाल, आरक्षी विजय सिंह, आरक्षी प्रवीण कुमार, आरक्षी शेखर, आरक्षी सिद्धार्थ, आरक्षी अंशु को वाहनों की चेकिंग के लिए तैनात किया गया था।

Loading...

इनके द्वारा टोल पर प्रभावी चेकिंग नहीं किए जाने के चलते माल वाहक वाहन लगातार टोल से होकर गुजरते रहे जिससे दुर्घटना घटित हो गई। इसके बाद एसपी द्वारा कराई गई जांच रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर होने के बाद पुलिस अधीक्षक सुनीति ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उक्त सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

40 रोटी, 80 लिट्टी, 10 प्लेट चावल, ऐसी है क्वारेंटाइन किए युवक की खुराक

क्वारेंटाइन सेंटर्स की बदहाली की तस्वीरें और कहानियां आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन हम आज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *