Breaking News

अंतरराष्ट्रीय बाजार में गिरावट का दौर सोने-चांदी के दामों में फिर आया….

देश में सोने-चांदी के भाव लगातार ऊपर ही बने हुए हैं. बुधवार को सर्फाफा मार्केट खुलने पर सोने के दाम (Gold Price) 54,770 रुपये प्रति तोला से शुरू हुए, जो दिन में अपने सबसे ऊंचे स्तर 54,890 रुपये पर पहुंच गए. वहीं चांदी (Silver Price) की बात करें तो उसकी शुरुआत 68,866 रुपये प्रति किलो से हुई, जो बाद में 69,070 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.

बताते चलें कि इंटरनेशनल मार्केट में अभी सोने की कीमतें (Gold Price) लाल निशान पर ट्रेंड कर रही हैं और उनमें गिरावट का मामूली सा दौर है. मंगलवार के मुकाबले बुधवार को सोने की कीमतों में 0.04 फीसदी की गिरावट देखी गई, जिसके चलते सोना 1,809 डॉलर प्रति औंस पर बिजनेस करता नजर आया.

चांदी के रेट्स में भी रही थोड़ी कमी

इसी तरह चांदी के रेट्स (Silver Price) में भी पिछले दिन के मुकाबले बुधवार को 0.13 फीसदी की गिरावट देखी गई. बुधवार को चांदी की कीमतें 23.68 डॉलर प्रति औंस के आसपास बनी रहीं. अगर पिछले एक महीने की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें 2.17 प्रतिशत बढ़ गई हैं. वहीं चांदी के रेट्स में भी 9.17 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बुधवार सोने-चांदी के दामों दिखी तेजी

वहीं भारतीय सर्राफा बाजार की बात करें तो मामूली उतार-चढ़ाव के बावजूद यह अब भी ऊंचे दाम पर बना हुआ है. मंगलवार को दिल्ली में सोने के दाम (Gold Price) में 8 रुपये प्रति ग्राम की कमी दर्ज की गई थी, जिसके चलते यह 54,542 रुपये प्रति तोला पर बंद हुआ. वहीं चांदी के दामों में तेजी दिखी और वह 82 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 68267 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. लेकिन बुधवार को इन दोनों के दामों में फिर तेजी दिखाई दी और वे नई ऊंचाई पर बंद हुए.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...