Breaking News

इटौंजा पहुंचा नशामुक्ति का अमृत कलश, राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज के तकरीबन दो हजार विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने लिया आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प

इटौंजा/लखनऊ। केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में “नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का” पूरे देश में वृहद स्तर पर संचालित हो रहा है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को नगर पंचायत इटौंजा के राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज में संकल्प सभा का आयोजन किया गया। इस कॉलेज के तकरीबन 2000 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

गौरतलब हो कि ”नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का” लखनऊ जिले में नित्य नए आयाम गढ़ रहा है। जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान व अभियान सहयोगी अभिषेक अवस्थी नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर बख़्शी का तालाब के गांव-गली में घूम रहे हैं। वह क्षेत्र के छात्र-छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं व अभिभावकों को नशे के प्रति #जागरूक कर रहे हैं। सभी को आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प करवाते हैं।

इसी क्रम में नागेन्द्र ने आज इटौंजा स्थित राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज में लगभग 2000 छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को विभिन्न प्रकार के नशों से होने वाली व्यापक जनहानि, धनहानि और मानहानि के बारे में विस्तृत ढंग से बताया। कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं ने अपने जीवन में कभी भी किसी प्रकार का नशा न करने का वचन दिया। सबने वादा किया कि वे अपनी दोस्ती, अपने विद्यालय और अपने परिवार को सदैव नशामुक्त रखेंगे। साथ ही, वे भारत को #नशामुक्त बनाने में अपना योगदान देंगे।

इस कार्यक्रम में आंदोलन के जिला प्रभारी श्री अग्रवाल की तरफ से कार्यवाहक प्रधानाचार्य मिथिलेश कुमार पाण्डेय व सबसे सीनियर शिक्षक दिनेश कुमार वर्मा को सम्मानित किया गया। इस संकल्प सभा का आयोजन बीकेटी इंटर कॉलेज के छात्र प्रभात यादव ने किया था। राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज के बच्चों और अध्यापकों ने करतल ध्वनि से प्रभात का धन्यवाद ज्ञापन किया।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...