Breaking News

‘दुश्मन ऐसी कीमत चुकाएगा…’, हमास के खिलाफ नेतन्याहू ने किया युद्ध का ऐलान, गाजा को बमों से पाट दिया

इजरायल ने फिलिस्तीन को सबक सिखाने के लिए अपने फाइटर जेट युद्ध के मैदान में उतार दिए हैं. इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ शुरू किया है. गाजा पर हवाई हमले शुरू कर दिए हैं.

इजरायली वायुसेना के दर्जनों लड़ाकू विमान गाजा पट्टी में कई जगहों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला कर रहे हैं. इस इलाके को बमों से पाट दिया है.

इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कहा कि हम युद्ध में उतर गए हैं. ये कोई ऑपरेशन नहीं है. हमास ने इजरायल और उसके नागरिकों के खिलाफ जानलेवा हमला किया है. मैंने सबसे पहले घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की बस्तियों को साफ करने का आदेश दिया है. इसके अलावा, बड़े पैमाने पर हथियार जुटाने के लिए कहा है. दुश्मन को ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी, जिसके बारे में उसने कभी नहीं सोचा होगा.

बता दें कि शनिवार सुबह फिलिस्तीनी आर्म्स ग्रुप हमास ने गाजा पट्टी से रॉकेट हमलों की झड़ी लगाई. ये हमले इजरायल पर किए गए. हमास ने हमलों की जिम्मेदारी ली और इसे इजरायल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई बताया है. हमास ने गाजा पट्टी से करीब 20 मिनट में 5,000 रॉकेट दागे. इतना ही नहीं, इजरायल में घुसपैठ की और कुछ सैन्य वाहनों पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा, इजरायल के पांच सैनिकों का अपहरण कर लिया है. हमलों में करीब 5 की मौत हुई है और 100 से ज्यादा घायल हुए हैं. इसके जवाब में इजरायल ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

‘हमला सामान्य नहीं, इजरायल जीतेगा’

फिलिस्तानी हमले के बाद इजरायल के रक्षा मंत्री का बयान आया है. उन्होंने कहा, हमास ने आज सुबह इजरायल के खिलाफ युद्ध शुरू करके एक बहुत बड़ी गलती कर दी है. वहीं, इस घटना के बाद भारत में इजरायल के अंबेसडर नोर गिलोन ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, फिलिस्तीनी आतंकियों ने दोतरफा हमला किया है. जमीन और आसमान… दोनों तरफ से अटैक हुआ है. उन्होंने कहा, यहूदी अवकाश के दौरान इजरायल पर गाजा से संयुक्त हमला हो रहा है. हमास आतंकवादियों की तरफ से रॉकेट और जमीनी घुसपैठ की गई है. स्थिति सामान्य नहीं है, लेकिन इजरायल जीत हासिल करेगा.

‘हमास ने बिना किसी चेतावनी के रॉकेट दागे’

बता दें कि इजरायल ने ‘युद्ध की स्थिति’ की घोषणा की है और क्षेत्र में फिलिस्तीनी ठिकानों पर हमला किया है. यरुशलम समेत पूरे इजरायल में हवाई हमले के सायरन बजाए गए हैं. शनिवार को फिलिस्तीन ने अपने नियंत्रण वाले इलाका गाजा से हमला कर दिया. हमास के एक वरिष्ठ सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ ने ऑपरेशन की शुरुआत की घोषणा की. उन्होंने फिलिस्तीनियों से आखिरी कब्जे के खिलाफ लड़ने का आग्रह किया. उसके बाद बिना किसी चेतावनी के रॉकेट हमले शुरू कर दिए. यह अटैक तब हुआ, जब इजरायल यहूदी अवकाश मना रहा था. दर्जनों आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से सेडरोट के पास इजरायल में घुसपैठ की.

About News Desk (P)

Check Also

क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कराई प्लास्टिक सर्जरी? पहली बहस के बाद राष्ट्रपति को लेकर लगे अजब आरोप

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच ...