Breaking News

शहीद नगर के इतिहास से संबंधित सामान्य ज्ञान एवं निबंध प्रतियोगिता का पहले चरण का हुआ आयोजन

गोरखपुर। आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीद नगर चौरी चौरा के इतिहास पर जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान एवं निबंध प्रतियोगिता का पहले चरण का आयोजन श्रवण सामाजिक एवं वेलफेयर सोसाइटी एवं उनके सहयोगी संस्थान महामना फाउंडेशन ट्रस्ट, अपना ट्रस्ट एवम परमात्मा सेवा कल्याण ट्रस्ट के द्वारा एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। संस्था के पदाधिकारियों के द्वारा लेडी प्रसंन कौर इंटर कॉलेज, सेंट्रल अकादमी, महादेव प्रसाद इंटर कॉलेज, नेहरू स्मारक बालिका इंटर कॉलेज के छात्र एवं छात्राओं ने बढ़ चढ़कर काफी उत्सुकता के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।

संस्था के प्रबंधक एवं कार्यक्रम के आयोजक विश्वजीत जायसवाल ने कहा कि आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के अवसर पर इसका आयोजन किया गया है, जिसमें अपने जनपद गोरखपुर के छात्र एवं छात्राओं को अपने देश से जुड़े चौरीचौरा के #क्रांतिकारी धरती के इतिहास के बारे में बच्चों के जागरूकता के लिए इसका आयोजन कराया गया है हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज जी के द्वारा इसी वर्ष #चौरीचौरा महोत्सव का आयोजन कराया गया था। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के द्वारा अपने देश के इतिहास एवं महापुरुषों के याद में तमाम सामाजिक कार्यक्रम भी कराया जा रहा है।

संस्था उनसे ही प्रेरणा लेकर स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजन करा रही है। अंत में विश्वजीत जायसवाल ने कहा कि हमारी संस्था विगत कई वर्षों से विद्यार्थियों को अपने देश के इतिहास एवं महापुरुष के जीवन पर प्रकाश डालने को लेकर कई आयोजन सफल तरीके से करा चुकी है। इस कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र एवं छात्राओं ने बढ़ चढ़कर काफी उत्सुकता के साथ भाग लिया है कार्यक्रम के आयोजन में विशेष सहयोग प्रधानाचार्य दिनेश मणि त्रिपाठी, संजीव श्रीवास्तव, संजय जयसवाल, सुनीता सिंह, सचिन वर्मा, रवि चौहान, स्वेक्षा श्रीवास्तव, दीपक मौर्य, उदय प्रताप, साहिल कुमार, विवेक कुमार, सुधीर कुमार सिंह, सूरज मौर्य ने अपना कार्यक्रम में अमूल्य समय दिया।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

विज्ञान, कलाकार की भांति संवेदनशील नहीं हो सकता- पद्मश्री राजेश्वर आचार्य

• लखनऊ के भूपेंद्र अस्थाना और संजय राज सहित अन्य 22 कलाकारों को शिविर में ...