Breaking News

कश्मीर मुद्दे को तेजी के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए ये नया अभियान चलाएंगे पाक के विदेश मंत्री

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वह कश्मीर मुद्दे को तेजी के साथ स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए 10 दिन का अभियान चलाएंगे।

स्थानीय मीडिया को संबोधित करने हुए कुरैशी ने कहा कि 25 जनवरी से इस अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसके बाद 5 फरवरी को एक विशाल आयोजन किया जाएगा। इसे पाकिस्तान कश्मीर एकजुटता दिवस के रूप में मनाएगा।

उन्होंने कहा, “हम इस कार्यक्रम का शुरुआत कश्मीर मुद्दे को चिन्हांकित करने के लिए कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि इस्लामाबद आधारित राजनयिकों को राष्ट्रपति भवन में 04 फरवरी को बुलाया गया है, ताकि उन्हें कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान 05 फरवरी को आज़ाद कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद जाएंगे और विधानसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मीरपुर में रैली को संबोधित भी करेंगे।

कुरैशी ने कहा कि काफी चुनौतियों और दुनिया भर में भारत के प्रभाव का सामना करने के बाद भी पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठा रहा था। आखिरकार, हम सफल हुए और यूएन सुरक्षा परिषद ने इस मुद्दे पर दो बार चर्चा की।

Loading...

उन्होंने बताया कि दावोस में प्रधनमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर चिंता जताई और भारत को भी इससे अवगत कराया गया है। कुरैशी ने भारत के आग्रह को भी नकार दिया कि कश्मीर मुद्दे को द्विपक्षीय तरीके से हल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली कश्मीर की स्थिति को बदलने के लिए एकतरफा कार्रवाई कर रही है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जे रद्द करने और अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान में मतभेद बढ़ गए हैं। पाकिस्तान ने भारत के इस निर्णय के बाद कड़ी प्रतिक्रिया दी और द्वीपक्षीय संबंधों को कम कर दिया है।

भारत ने बार-बार अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भी इस बात को दोहराया है कि कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है। साथ ही पाकिस्तान को सलाह दी है कि वह हकीकत को अपनाए और भारत विरोधी प्रचार को विराम दे।

Loading...

About News Room lko

Check Also

इस देश में कोरोना वायरस से बढती मौतों को देखते हुए पाक सरकार ने उठाया ये कदम, अस्थायी रूप से बंद…

ईरान में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को देखते हुए, पाकिस्तान ने पड़ोसी मुल्क ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *