Breaking News

गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी के भाई करने वाले है ये बड़ा काम, जरुर पढ़े

गणतंत्र दिवस की झांकी के लिए गुजरात की टीम दिल्ली आयी हुई है. खास बात यह है कि इस टीम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी भी हैं. बुधवार को संवादाता सम्मेलन में अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. इस दौरान पंकज मोदी ने भी मीडिया से बात की.

उन्होंने कहा, ‘गुजरात की झांकी में राज्य की पुरातात्विक और सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी. मुख्य हिस्से में पाटण की रानी की वाव और इसके सामने क्षेत्र की पटोला साड़ी पहनी हुई एक महिला की मूर्ति होगी. हम राजपथ पर अपनी संस्कृति के प्रदर्शन के लिए काफी खुश और रोमांचित हैं.’

बता दें, बुधवार को दिल्ली के कैंट इलाके में मीडिया के सामने गणतंत्र दिवस में होने वाली परेड से पहले झांकी की रिहर्सल की गई थी.

रानी की वाव गुजरात राज्य के पाटण में स्थित प्रसिद्ध बावड़ी है. रानी उद्यमति ने ग्यारहवीं शताब्दी में अपने पति राजा भीमदेव-1 की याद में इसका निर्माण करवाया था. साल 2014 में यूनेस्को ने इसे विश्व विरासत स्थल में सम्मिलित किया था.

Loading...

गुजरात भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंकज मोदी गुजरात सरकार के सूचना विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं और इसी अधिकार से वह दिल्ली की यात्रा पर आए हैं.

वहीं इस ग्रुप की एक अन्य सदस्या ने कहा, ‘पंकज भाई जी हमारे प्रधानमंत्री के भाई हैं. वो गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान गुजरात का प्रतिनिधित्व करेंगे. हमलोग परेड का हिस्सा बनकर काफी ख़ुश हैं और पूरे जोश के साथ इस रिहर्सल में हिस्सा ले रहे हैं. हमलोग राजपथ पर परेड के लिए आशान्वित हैं.’

इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुल 22 झांकियों में 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की, तथा छह झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी.

Loading...

About News Room lko

Check Also

सोनिया ने दिल्‍ली की हिंसा के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्‍मेदार व शाह से की इस्‍तीफे की मांग

कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्‍ली की हिंसा के लिए केंद्र सरकार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *