Breaking News

बच्चों के व्यक्तित्व निर्माण में अभिभावक व विद्यालय दोनों की अहम भूमिका- डा. जगदीश गाँधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा क्लास मान्टेसरी से लेकर कक्षा-3 तक के छात्रों का ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में बड़ी भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व निर्माण में अभिभावक व विद्यालय दोनों की अहम भूमिका है, अतः दोनों को मिलकर बच्चों के सर्वांगीण विकास में तत्पर रहना चाहिए। परिवार के प्रेममय व ईश्वरमय वातावरण में बच्चों का विकास बहुत संतुलित एवं तेजी से होता है।


इस शानदार समारोह में सीएमएस अलीगंज कैम्पस के छात्रों ने रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते एवं जीवन का उल्लास बिखरते छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा एकता, सहयोग, सहकार एवं सामूहिकता का अद्भुद दृश्य उपस्थित कर अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया एवं तालियों की गड़गड़ाहट से सम्पूर्ण ऑडिटोरियम गूँज उठा।

सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप व प्रधानाचार्या श्रीमती शिवानी सिंह ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें अभिभावकों का जो सहयोग बराबर मिलता है यह उसी का परिणाम है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि अभिभावक जिस विश्वास के साथ अपने प्रिय बच्चों को अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ अच्छा इन्सान बनाने के लिए भेजते हैं, उस पर खरे उतर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...