Breaking News

भारतीय टीम ने रोमांचक वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज से मैच जीत लिया है। उसने रविवार (23 दिसंबर) को कटक में खेले गए रोमांचक वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया। यह तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच था। इस जीत से हिंदुस्तान ने 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। तीसरे वनडे मैच में हिंदुस्तान के लिए विराट कोहली (85), केएल राहुल (77) व रोहित शर्मा (63) ने शानदार अर्धशतक बनाए। रवींद्र जडेजा ने भी 39 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन जीत से अच्छा पहले ने दबाव में जो ‘आतिशबाजी’ की, वो लोगों के जेहन में लंबे समय तक रहेगी।

वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में 315/5 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में हिंदुस्तान की टीम 286 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। उसे जीत के लिए 23 गेंद पर व 30 रन की आवश्यकता थी। 85 रन की पारी खेलकर पैवेलियन लौट चुके थे व उनकी स्थान लेने के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पिच पर थे। दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा जमे हुए हुए थे।

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदें अब रवींद्र जडेजा पर टिक गई थीं। लेकिन शार्दुल ठाकुर कुछ व ही सोचकर आए थे। उन्होंने आते ही पहली ही गेंद पर खूबसूरत कवर ड्राइव लगाया। अगली चार गेंद पर चार रन बने। अब उसे 18 गेंद पर 22 रन चाहिए थे। ऐस लग रहा था कि मैच आखिरी ओवर गेंद तक खिंचेगा। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने पारी के 48वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर छक्का व चौका लगाकर वेस्टइंडीज का खेल समाप्त कर दिया। शार्दुल छह गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद पैवेलियन लौटे। जडेजा 31 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने शार्दुल ठाकुर व रवींद्र जडेजा से बात की। उन्होंने शार्दुल से पूछा कि जब विराट के आउट होने के बाद वे बैटिंग कर रहे थे, तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था। इस पर शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘यदि मैं यह सोचता कि विराट कोहली आउट हो गए हैं तो दबाव में आ जाता। दूसरे सिरे पर सेट बल्लेबाज था। इसलिए मैं सिर्फ यह सोच रहा था कि हर हाल में रन बनाना है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...