Breaking News

लाइन हाजिर हुए दरोगा को शाही अंदाज में लिया विदाई पड़ी मंहगी, पुलिस अधिक्षक ने किया निलंबित

सुलतानपुर। जिले में एसपी शिवहरि मीणा ने लापरवाही के चलते चांदा थाने के एसओ को बुधवार सुबह लाइन हाजिर कर दिया। लेकिन कुछ घंटो बाद क्षेत्र उन्होंने अपनी विदाई शाही अन्दाज में लिया है, और लाकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर धज्जियां उड़ाई।

गौरतलब हो कि एसपी शिवहरि मीणा ने आज चांदा थाने के एसओ प्रवीण यादव को कार्यों में लापरवाही के चलते लाइन हाजिर कर दिया था। उनके स्थान पर एसपी आफिस में पेशकार रहे चंद्रभान को चांदा कोतवाली की कमान सौपी थी। इसी क्रम में लाइन में आने से पहले कार्यवाही का शिकार हुए दरोगा प्रवीण कुमार की विदाई हुई।

जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। हाईवे पर दरोगा वर्दी पहनकर पैदल निकल पड़े, और फिर जमकर फूल-मामला पहना और शाही अंदाज में विदाई ली। वहीं जब इसकी जानकारी पुलिस अधिक्षक शिवहरि मीणा को लगी तो लाईन हाजिर हुए दरोगा को निलंबित कर दिया।

आपको बता दें कि गत पखवारे भर पूर्व चांदा क्षेत्र के रामपुर बाजार मे एक किराने की दुकान पर लगी भीड़ को तितर-बितर करने के दौरान दरोगा ने हल्का बल प्रयोग किया था, जिसमे हिस्ट्रीशीटर अरुण उर्फ लोहा सिंह ने अपने परिजनों के साथ मिलकर चांदा थाने पर तैनात दरोगा सुरेश कुमार पर जानलेवा हमला कर दिया था।

हमले में लोहा सिंह की पत्नी व दो बेटे भी शामिल हो गए थे। थाने के वाहन चालक व अन्य हमराह सिपाहियों ने दरोगा की जान बचाने का प्रयास किया तो लोहा सिंह व उसके परिजनों ने उनको भी लाठी-डंडे से जमकर पीटा था। दरोगा सुरेश कुमार, हमराही सिपाही व वाहन चालक के साथ जीप से भागकर थाने पहुंचे थे। यहां चांदा थाने में उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इस क्रम में बीते गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान विनोद सिंह, सुनील सिंह के रूप मे हुई थी।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

दुनिया में टीबी का हर चौथा रोगी भारतीय : डॉ. सूर्यकान्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश का हर पांचवां टीबी रोगी उत्तर प्रदेश ...