Breaking News

उत्तर प्रदेश और दिल्ली का सफर होगा महंगा, इन रूटाें पर होगा इतना किराया

यूपी ने रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया है। यात्री किराये में दो साल बाद प्रति किमी 25 पैसे की बढ़ोतरी की गई। यूपी रोडवेज की बसों में तो बढ़ा किराया लागू होगा ही, उत्तराखंड रोडवेज की दिल्ली और यूपी रूट की बसों में भी पांच से 15 तक किराया बढ़ेगा। यूपी राज्य परिवहन प्राधिकरण की अधिसूचना के बाद यूपी रोडवेज की साधारण बसों का अधिकतम किराया 1.30 रुपये प्रति यात्री प्रति किमी किया गया है।

सफर होगा महंगा

इन रूटों पर बसें यूपी से होकर जाती हैं। दून की बात करें तो हल्द्वानी समेत कुमाऊं के विभिन्न रूट, दिल्ली, सहारनपुर, रुड़की का सफर महंगा हो जाएगा। उत्तराखंड की 50 बसें यूपी से जुड़े रूटों पर चलती हैं।

यूपी की सीमा में अब तक बसों में 1. 05 रुपये की दर से किराया था, जो अब 1.30 रुपये हो जाएगा। उत्तराखंड की बसों में बुधवार से बढ़ा किराया लिया जाने लगेगा।

अब 100 किमी की यात्रा पर 25 रुपये ज्यादा किराया देना होगा। यूपी में बढ़ा किराया मंगलवार से लागू हो जाएगा। उत्तराखंड में भी इसका असर पड़ेगा। क्योंकि यूपी की सीमा में चलने वाली उत्तराखंड रोडवेज की बसों में यूपी की दरें लागू होंगी। उत्तराखंड के प्रमुख बस अड्डों से यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा के लिए भी बसें चलती हैं।

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...