Breaking News

भीषण गर्मी के बीच यूपी सहित इन राज्यों में बादलों की आवाजाही शुरू, बारिश के लिए करना होगा इंतजार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले तीन-चार दिनों से तल्ख बने मौसम के मिजाज में थोड़ी नरमी देखने को मिली है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. उमस से भी थोड़ी राहत मिली है.

गर्मी से परेशान दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी राज्यों को अभी कुछ दिन और गर्मी का सामने करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत को मानसून के लिए एक सप्ताह का और इंतजार करना पड़ सकता है। अगले दो दिन तक यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में भी तापमान बढ़े रहने की संभावना है।

असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय, सिक्किम और बिहार में भारी बारिश हो रही है। आज देहरादून समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड और तमिलनाडु में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उधर, झारखंड में भी रुक-रुककर कहीं कहीं बारिश जारी है।

कुछ शहरों में बारिश (Rain) के बाद मौसम गुलाबी हुआ है. बाकी शहरों में भले ही बारिश नहीं हुई है, लेकिन बादलों के जमावड़े से इसकी उम्मीद तो बंधी ही है. तपन से भी राहत मिली है. लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में शनिवार को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ा है.

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...