Breaking News

मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन की बैठक में संचालकों ने बतायी अपनी परेशानी

रायबरेली। मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन शनिवार को हुई बैठक में ट्रक संचालकों ने परेशानी बताई। यूनियन ने परेशानियों को दूर करने सहित अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष रामू दादा ने कहा कि रिलायन्स और बिरला जैसी सीमेन्ट, फैक्ट्रियां व उनके बंधुआ ट्रान्सपोर्टर मिलकर के गाड़ी लदवाते हैं, जो गाड़ियां लोड होती है। 10-10 दिन खाली नहीं होती है, जिससे ट्रकें, फैक्ट्रियों के चलते-फिरते गोदाम बन चुके हैं।

अगर इस समयावधि में एक भी बोरी खराब होती है तो उसका मुआवजा परिवहन व्यवसायी के भाड़े में काट लिया जाता है और परिवहन व्यवसायी को 10-10 दिन खड़े होने के बावजूद को हाल्टिंग चार्ज नहीं दिया जाता है, जो इन सीमेन्ट फैक्ट्री के खिलाफ खड़ा होता है। उनको फैक्ट्री प्रशासन के द्वारा ब्लैकलिस्ट करके कुचलने का प्रयास किया जाता है। ये फैक्ट्रियां मनमाने ढंग से काम कर रही है, जिसमें से साल भर में सीमेन्ट के रेट कई बार बढ़ाते हैं जबकि ट्रान्सर्पोटेशन का भाड़ा निरन्तर गिराते जा रहे हैं।

उपाध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने कहा कि परिवहन व्यवसायी भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है, जिससे वो सरकार का न तो रोड टैक्स दे पा रहा है और न ही बैंक की किस्तें समय पर दे पा रहा है। रोड टैक्स न दे पाने के कारण परिवहन विभाग द्वारा नोटिस जारी की जा रही है, जिससे परिवहन व्यवसाइयों पर दोगुना मार पड़ रही है। यही स्थिति रही तो यूनियन फैक्ट्रियों के विरूद्ध चक्का जाम कर दिया जायेगा और गाड़ियां अनिश्चितकाल के लिए खड़ी कर दी जायेगी और इसकी पूरी जिम्मेदारी फैक्ट्री प्रबन्ध तन्त्र की होगी।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...