Breaking News

विपक्ष बोला, क्या रहस्य ही रहेगा कोरोना से मौत का आंकड़ा

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया। पेगासस जासूसी विवाद को लेकर हंगामा मचा हुआ है। लोकसभा की कार्यवाही अब तक ढंग से नहीं चल पाई। महज चार मिनट के बाद लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सही मौत के आंकड़ें न बताने पर विपक्षी दलों का सदन में हंगामा

कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही फिर से हंगामे के चलते करीब 10 मिनट बाद फिर दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।वहीं राज्यसभा में दोपहर 1 बजे दोबारा कार्यवाही शुरू हुई, तो विपक्ष ने फिर हंगामा किया और जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस ने पेगासस मामले की जांच कराने की मांग की है।

कोरोना से मौत पर झूठी कहानी गढ़ने की कोशिश :  हरदीप सिंह पुरी

कोरोना से मौत के गलत आंकड़ों के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राज्यसभा में निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के टिप्पणी करना बुरा है लेकिन जब जानबूझकर एक झूठी कहानी तैयार करने की कोशिश की जाती है तो यह और भी गंभीर मसला हो जाता है। किसी भी भारतीय नागरिक की मृत्यु खेद का विषय है, फिर चाहे उसकी मौत कोविड से हुई हो या किसी और कारण से।

पेगासस पर खुली चर्चा हो वरना नहीं चलने देंगे संसद : टीएमसी

पेगासस के मामले को लेकर उठे विवाद के बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। यहां टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा कि हमारे लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों ने पेगासस और पत्रकारों, विपक्षी नेताओं व टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के फोन हैक करने के मुद्दे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इस पर (पेगासस) खुली चर्चा नहीं करती है तब तक टीएमसी लोकसभा और राज्यसभा को चलने नहीं देगी। कृषि कानून वापस लीजिए और कल पेगासस पर चर्चा करिए अन्यथा टीएमसी का रुख ’13 अगस्त तक संसद नहीं’ का है।

कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रहा केंद्र : संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में कहा, ‘हमारा सवाल सरकार से ये है कि आप डाटा क्यों छिपा रहे हैं? हमें बताइए, कितने लोगों की जान गई है (कोविड-19 महामारी के चलते)। कुछ रिपोर्ट बताती हैं कि कोरोना से मरने वाले लोगों की असल संख्या सरकार के आधिकारिक आंकड़ों से कहीं अधिक है।’

कोरोना से मौत के सरकारी आंकड़े सच से दूर: खड़गे

राज्यसभा में कोरोना के मुद्दे पर चर्चा हो रही है। इस दौरान सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोरोना को लेकर कहा, ‘इतने बड़े देश में कोरोना से कितने लोग मरे क्या ये रहस्य ही बना रहेगा? सरकार देश में कोरोना से 4 लाख से अधिक मौतों की बात बताती है। जो झूठे आंकड़े सरकार जारी कर रही है, वो सत्य से दूर हैं।’ उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने 15 मई 2021 को कहा कि जो लोग चले गए वो मुक्त हो गए। सरकार का समर्थन करने वाले संघ की क्या नीति और मंशा है, ये इससे पता चलता है।’

अकाली दर्ज ने किया विरोध प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के खिलाफ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने बताया, “इन कृषि कानूनों के खिलाफ सिर्फ शिरोमणि अकाली दल खड़ा है, कांग्रेस अपनी कुर्सी बचाने में लगी हुई है।”

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...