Breaking News

भू-माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाना दरोगा को पड़ गया भारी, किया गया लाइन हाजिर

गोरखपुर। भू-माफियों के द्वारा जौनपुर में स्थित अपनी जमीन पर हुए कब्जे को लेकर के खफा उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा द्वारा वर्दी में धरने दिए जाने को लेकर के एसएसपी गोरखपुर ने दरोगा को किया लाइन हाजिर। गोरखपुर के बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव कल शाम को कपड़े पर लिखे हुए बैनर को लेकर के बड़हलगंज स्थित अम्बेडकर चौक पर बावर्दी धरने पर बैठ।

दरोगा राहुल राव ने हाथ में बैनर को ले रखा था जिस बैनर पर लिखा हुआ था “आदरणीय योगी जी भू- माफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन को बचाओ-पुलिस का कोई भी आफिसर सुन नहीं रहा है और मैं मजबूर हूं।” वर्दी में दरोगा के धरने पर बैठने को लेकर के पुलिस विभाग में मचा हड़कम्प।

बड़हलगंज कोतवाली प्रभारी रामज्ञा सिंह दरोगा को समझा-बुझाकर कोतवाली ले गये। दरोगा राहुल राव के अनुसार जौनपुर के मीरागंज थाना क्षेत्र स्थित बधवा बाजार में उनके पिता ने एक जमीन का बैनामा कराया था। और उनकी मौत हो जाने के बाद दबंग भू-माफिया जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। राहुल राव ने बताया कि स्टे होने एवं मीरगंज के थानेदार से लेकर डीआईजी तक इस बात को लेकर गुहार लगाए जाने के बावजूद सुनवाई नहीं हुई। जमीन पर स्टे होने के बावजूद क्षेत्रीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया।

कोतवाली प्रभारी रामज्ञा सिंह ने बताया कि स्थगन आदेश के बावजूद कुछ लोग जमीन पर निर्माण करा रहे हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई जरूर होगी। उधर दरोगा की जमीन पर कब्जा करने वालों के विरुद्ध तो अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई परन्तु एसएसपी ने अनुशासनहीनता में ट्रेनी सब इंस्पेक्टर राहुल राव को लाइन हाजिर कर दिया। मामले की जांच सीओ गोला को सौंपी गई है।

रिपोर्ट- रंजीत जायसवाल

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...