Breaking News

गरीब सड़क पर ठिठुर रहा और सरकार महज झूठे दावों का प्रचार करने जुटी- अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा है कि पूरा प्रदेश भीषण शीतलहर से जूझ रहा है और इतनी भीषण सर्दी के बाद भी सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए प्रदेश में कोई इंतजाम नहीं किया है। प्रशासन संवेदनहीन बना हुआ है। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों पर रात में लोग ठिठुर रहे हैं तथा लोग बगैर किसी आश्रय के ठण्ड में रात काटने को विवश हैं।

जोशीमठ में प्रत्येक परिवार को 1.50 लाख रुपये की तत्काल अंतरिम सहायता

आज जारी बयान में श्री दुबे ने कहा कि भाजपा सरकार में ठण्ड से बचाव के लिए रैन बसेरे और अलाव की व्यवस्था ही नहीं की गयी है। गरीब सड़क पर ठिठुर रहे हैं, जबकि सरकार झूठे दावों और प्रचार करने में लगी हुयी है। अभी तक न तो गरीबों को कम्बल बांटने का काम शुरू हुआ है और न ही चौराहे पर अलाव जलते दिखाई पड रहे हैं।

हांड कपाती ठण्ड से लोग ठिठुर रहे हैं ऐसे में राज्य सरकार द्वारा कम्बल वितरण के बजाय कम्बल खरीद का आदेश जारी किया गया है। यह खरीद कब तक होगी सरकार ने यह अभी तक नहीं बताया। भीषण ठण्ड से बचने के लिए नगर निगम और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा कुछ रैनबसेरे बनाये गये हैं जिसमें गिनती के लोग ही आश्रय पा रहे हैं। श्री दुबे ने सरकार से मांग की है कि सभी बस व रेल स्टेशन, सार्वजनिक स्थलों व चौराहों पर अलाव जलवाने तथा प्रदेश में कम्बल वितरण की व्यवस्था युद्धस्तर पर शुरू की जाय ताकि गरीबों को ठण्ड से राहत मिल सके।

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत सात दिवसीय विशेष कैंप का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स डिग्री कॉलेज ...