Breaking News

कोरोना वायरस के कारण बढे सोने चांदी के दाम, जानिये आज का गोल्ड रेट

देश में सोने के भाव आसमान छु रहे है जिसका सीधा मतलब यह है की सोने के दाम में तेज उछाल आया है। जिस तरह से एक लाइलाज बिमारी जड़ पकड़ती है वैसे ही यह सोने का दाम है जो बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दें की सोना इस बार फिर से अपनी बढ़ती कीमत को लेकर चर्चा में है।

चलिए जानते हैं भारत में सोने का भाव प्रति 10 ग्राम पर कितना है

अंतरराष्ट्रीय बाजार की और रुख करे तो कोरोना वायरस की वजह से जो नुकसान देखने को मिल रहा है उसका सीधा असर सोने पर भी पड़ रहा है। अमेरिका, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे बड़े देशो के शेयर बाजार में निवेशकों ने कोरोना वायरस के असर को देखते हुए सोने में निवेश धडले से चालु कर रखा है । इसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है 10 ग्राम सोने की कीमत 43,593 रुपये पर पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार यूरोप के बाजार में भी तंगी है बाजार की और रुख करें तो फ्रैंकफर्ट शेयर बाजार 3.7 प्रतिशत, लंदन साढ़े तीन प्रतिशत, मैड्रिड 3.3 प्रतिशत और पेरिस 3.8 प्रतिशत तक गिरे है। ब्रेंट कच्चा तेल के भाव में 4.1 प्रतिशत जबकि न्यूयॉर्क के वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (WTI) का भाव 4 प्रतिशत तक गिरा है। इसके विपरीत लंदन सर्राफा बाजार में सोने का भाव 1,689.31 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया है। इससे पहले सोने का इतना लंबा स्तर 2013 में देखने को मिला था।

Loading...

इसलिए बना है कोरोना महत्वपूर्ण वजह

चीन के काम में कोरोना वायरस के चलते मंडी आई है , इसमें 80,000 से ज्यादा लोग संक्रमित है जिसकी वजह से चीन का काम ठप है। इस हे वजह से अंतर्राष्ट्रीय बाजार स्तर पर उत्पादकों की कीमत पर कमी नजर आ रही है।

Loading...

About News Room lko

Check Also

रूस 4 डॉलर प्रति बैरल की कीमत पर तेल बेचने को मजबूर, इस देश से की डील

सऊदी अरब और रूस कच्चे तेल पर प्राइस वॉर के बीच वैश्विक तेल की कीमतें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *