Breaking News

इस देश के प्रधानमंत्री की पत्नी को हुआ कोरोना वायरस, अबतक 4965 लोगों की मौत

उत्तरी अमेरिका में स्थित कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी को भी Corona Virus की पुष्टि हुई है। पीएम ट्रूडो की पत्नी का कुछ दिन पहले सैंपल जांच के लिए भेजा गया था और अब ये पॉजिटिव आया है। गुरुवार को सोफी ट्रूडो में फ्लू के लक्षण दिखने के बाद उनका सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजा गया था।

सोफी बृस्पतिवार को ब्रिटेन से एक कार्यक्रम से लौटी थीं, जिसके बाद उनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए थे। उन्होंने अपने चिकित्सकों से बुखार की शिकायत की, इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच और टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे। पत्नी सोफी में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद ही पीएम जस्टिस ट्रूडो उनसे अलग रह रहे थे। ऐहतियातन जस्टिन ट्रूडो सभी मीटिंग अपने घर से ही कर रहे हैं।

Corona Virus से संक्रमण के खतरे के मद्देनजर यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और वॉशिंगटन की यात्रा पर आए आयरलैंड के पीएम लियो वराडकर ने गुरुवार को यहां वाइट हाउस में ‘नमस्तेÓ कह कर एक दूसरे का भारतीय परम्परा से अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि Corona Virus के चलते यह जरूरी है। ओवल हाउस (यूएस प्रेसिडेंट के कार्यालय) में पत्रकारों से पूछा कि वे कैसे एक दसरे का अभिवादन करेंगे, तब ट्रम्प और भारतीय मूल के वराडकर ने हाथ जोड़ कर एक दूसरे को नमस्ते किया। जानलेवा Corona Virus की वजह से अब तक विश्व भर में 4965 लोगों की मौत हो चुकी है।

सोफी गुरुवार को ब्रिटेन से एक कार्यक्रम से लौटी थीं, जिसके बाद उनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए थे। उन्होंने अपने चिकित्सकों से बुखार की शिकायत की, इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच और टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे। पत्नी सोफी में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद ही पीएम जस्टिस ट्रूडो उनसे अलग रह रहे थे। ऐहतियातन जस्टिन ट्रूडो सभी मीटिंग अपने घर से ही कर रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...