Breaking News

देश में नहीं थमा कोरोना संक्रमण का सिलसिला, 24 घंटों में 20 हजार से अधिक नए मामले आए सामने

कोरोना के केसों में आज बड़ा उछाल देखने को मिला है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार के आंकड़ों के अनुसारबीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ-साथ 45 लोगों ने कोविड की वजह से जान भी गंवाई है.

भारत में फिलहाल कोविड के एक लाख से ज्यादा (1,36,076) एक्टिव मरीज हैं. फिलहाल देश में कोविड से ठीक होने वालों की दर 98.49 फीसदी है. वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 4.37 फीसदी है.राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 490 मामले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत भी हुई है।  जिसमें 3.16 फीसदी की सकारात्मकता दर देखी गई। दिल्ली में वर्तमान में कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर अब 1.35 फीसदी है।

बढ़ते कोविड केसों की वजह से बूस्टर डोज पर सरकार जोर दे रही है.75 दिनों तक मिशन मोड पर देश में ये अभियान चलाया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बूस्टर डोज की खुराक दी जाएगी.बता दें कि पिछले दिन के आंकड़े में दिल्ली में कोरोना के 400 मामले सामने आए थे। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कुल 15,495 कोरोना टेस्ट किए गए।

About News Room lko

Check Also

जगदीप धनखड़ के बाद क्या राज्यपाल का पद खत्म कर देगी ममता बनर्जी ? शोभनदेव चटर्जी ने दी ये सलाह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री शोभनदेव चटर्जी राज्यपाल ...